उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 21, 2020, 5:11 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया: एसडीएम के खिलाफ पीड़ित युवक ने दर्ज कराया मुकदमा

यूपी के बलिया में उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. घायल रजत चौरसिया ने एसडीएम अशोक चौधरी और कुछ होमगार्ड के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाया है.

etv bharat
युवकों की पिटाई.

बलिया:जिले में बेल्थरा रोड तहसील के एसडीएम द्वारा गुरुवार को मास्क चेकिंग के नाम पर की गई गुंडागर्दी के मामले में पीड़ित युवक ने थाने में तहरीर दी है. घायल रजत चौरसिया ने एसडीएम अशोक चौधरी और कुछ होमगार्ड के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाया. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.

मामले की जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार.

गुरुवार को बलिया के बेल्थरा रोड तहसील इलाके में उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी बिना मास्क पहने हुए लोगों की चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान वह अपने साथ होमगार्ड्स को भी लिए हुए थे. एसडीएम ने स्वयं हाथों में लाठी लेकर मास्क पहने लोगों की भी पिटाई की थी. इस दौरान रजत चौरसिया और उनके भाई अपनी दुकान पर मास्क पहने खड़े थे. बावजूद इसके एसडीएम और होमगार्ड्स ने उन्हें दुकान से खींचकर बाहर निकाला और उनकी बर्बरता पूर्वक पिटाई की, जिससे रजत चौरसिया घायल हो गए थे.

एफआईआर.

उप जिलाधिकारी को किया गया निलंबित
एसडीएम द्वारा की गई पिटाई के मामले में शासन ने संज्ञान लिया. साथ ही उप जिलाधिकारी बेल्थरा रोड अशोक चौधरी को निलंबित कर दिया. वहीं पीड़ित रजत ने अभाव थाने में एसडीएम अशोक चौधरी और कुछ अज्ञात होमगार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़ित ने अपनी तहरीर में लिखा है कि हम लोग अपने दुकान पर मास्क पहने खड़े हुए थे. बावजूद इसके होमगार्ड आकर हमारे साथ बदतमीजी करने लगे. कॉलर पकड़कर दुकान से बाहर खींचा. इसके बाद एसडीएम ने हम लोगों की जमकर पिटाई की.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि पीड़ित रजत चौरसिया की तहरीर पर अभाव थाने में एनसीआर और आईपीसी की धारा 323, 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अशोक चौधरी और कुछ अज्ञात होमगार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. मामले की विवेचना की जा रही है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details