उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 2, 2020, 3:39 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया: विधायक धनंजय कन्नौजिया के पिता ने गरीब और असहायों को बांटा राशन

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में लॉकडाउन होने की वजह से गरीब और असहाय वर्ग के लोगों को भूखे पेट ही सोना पड़ता था. इस समस्या को देखते हुए जनप्रतिनिधियों ने आगे आकर लोगों को खाना वितरण का कार्य शुरू किया है.

समाजसेवी संस्थाओं ने बांटी राहत सामाग्री
समाजसेवी संस्थाओं ने बांटी राहत सामाग्री

बलिया: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन होने की वजह से गरीब, असहाय, निराश्रित लोगों को अपना पेट भरना मुश्किल हो गया है. वहीं इन गरीबों और असहायों के लिए सामाजिक लोगों के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी आगे आने लगे हैं.

बिल्थरा रोड के विधायक धनंजय कन्नौजिया ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों की मदद में हाथ बढ़ाया है. विधायक के पिता सरयू प्रसाद कन्नौजिया ने नगर ब्लॉक के 12 से अधिक गांवों में पहुंचकर लोगों को आटा, तेल, आलू, चाय पत्ती आदि सामान दिया. उन्होंने नगरा, तिलकारी, नरहीं, भिटकुना, बसफोर बस्ती, इंदासों, खालिसपुर, ब्राम्हणपुरा, जजला, ढ़ेकवारी, चचयां आदि गांवों में जाकर गरीबों को राशन मुहैया कराया.

इसे भी पढ़ें-UP में अब तक 116 व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, 2 की मौत: स्वास्थ्य विभाग

गोंठवा ग्राम निवासी युवा समाजसेवी मुकेश कुमार सिंह ने गांव के 24 गरीब एवं निराश्रित परिवारों को आटा, चावल, तेल आदि सामग्री वितरित किया. इसके साथ ही भविष्य में हर प्रकार की मदद देने का आश्वासन भी दिया. नगर के चिकित्सक डॉ. डीएन प्रसाद ने गरीबों के लिए पांच हजार रुपये अनपूर्णा बैंक के लिए प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय को सौंपा. प्रभारी निरीक्षक ने इसे गरीबों में वितरित कर दिया.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details