उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएमओ ने अपने बंगले में काम करने वाले स्वीपर के धोए पैर, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने ही बंगले में काम करने वाले स्वीपर के पैर धो रहे हैं. सीएमओ के इस काम को पीएम मोदी से प्रेरित माना जा रहा है.

By

Published : Mar 6, 2019, 11:56 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

cmo video

बलिया : जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का अपने ही बंगले में काम करने वाले स्वीपर के पैर धोने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीएमओ के इस कार्य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुंभ में सफाईकर्मियों के पैर धोकर उन्हें सम्मान देने से जोड़ा जा रहा है. वहीं सीएमओ का कहना है कि सिर्फ रिजर्वेशन देने से लोगों का सम्मान नहीं होताबल्कि उसको अपनी बराबरी पर लाएंगे तभी उसका सम्मान होगा.

देखें वीडियो.

गेरुआ रंग के कपड़े पहने यह है बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमापति द्विवेदी. जिनका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें वह अपने ही बंगले में काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रामचंद्र के पैर धो रहे हैं और नतमस्तक होकर उसके चरणों को प्रणाम कर रहे हैं.


सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी वायरल हो रहा है. वहीं मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि उन्होंने अपने यहां काम करने वाले रामचंद्र स्वीपर के पैर धोए हैं. उन्होंने कहा कि वह भी समाज के अंग है इसलिए वह चाहते हैं कि उनका भी सम्मान हो. सिर्फ रिजर्वेशन देने से ही सम्मान नहीं मिलता जब तक हम उन्हें बराबरी पर नहीं लाएंगे तब तक सम्मान नहीं होगा. इसलिए जब वह हमारे पैर छू सकते हैं तो हम भी उनके पैर छू सकते हैं इसमें कोई विशेष बात नहीं है.


सीएमओ ने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने ऐसे कई काम किए हैं. अपने गांव में भी उन्होने यह काम किया है, लेकिन इस बार किसी ने उनका वीडियो बना लिया. वहीं सम्मान पाने वाले सफाई कर्मी रामचंद्र का कहना है कि बड़े आदमी है बैठा दिए तो मजबूरन हमको बैठना पड़ा. वहीं सीएमओ के इस कार्य को पीएम के कुंभ में किए गए काम से जोड़कर देखा जा

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details