उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सामुदायिक शौचालय के निर्माण में धांधली, घटिया सामाग्री का हो रहा इस्तेमाल

By

Published : Feb 15, 2021, 12:21 PM IST

Updated : Feb 15, 2021, 1:28 PM IST

बलिया के विकासखंड नगरा अंतर्गत ग्राम सभा ताड़ी बड़ा गांव में करीब 6 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक शौचालय का निर्माण हो रहा है. इस सामुदायिक शौचालच के निर्माण में घटिया सामाग्री का इस्तेमाल होने का आरोप लगा है.खंड विकास अधिकारी नगरा प्रवीनजीत ने आरोपों की जांच कराकर रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई करने की बात कही है.

बलिया में सामुदायिक शौचालय के निर्माण में धांधली.
बलिया में सामुदायिक शौचालय के निर्माण में धांधली.

बलिया:विकासखंड नगरा अंतर्गत ग्राम सभा ताड़ी बड़ा गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है. करीब 6 लाख रुपये की लागत से बन रहे इस शौचालय के निर्माण में घटिया सामाग्री का इस्तेमाल कर धांधली करने के आरोप लग रहे हैं. इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों से की गई है. खंड विकास अधिकारी नगरा प्रवीनजीत ने आरोपों की जांच कराकर रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई करने की बात कही है.

जानकारी देता ग्रामीण.

कागजों में ही हो रही जांच
आरोप है कि निर्माण कार्य के लिए घटिया ईंटों और सामाग्री का प्रयोग किया गया है. शिकायत के बाद खंड विकास अधिकारी जांच के नाम पर आश्वासन दे रहे हैं. गांव निवासी रामाश्रय यादव के अनुसार विभाग के अधिकारी कागजों में जांच कर रहे हैं. जेई धर्मेंद्र कुमार एवं खंड विकास अधिकारी प्रवीनजीत निर्माणाधीन बिल्डिंग पर प्लास्टर और पेंट कराकर उसकी खामियों को ढक रहे हैं. उनका प्रयास है कि कहीं धांधली का खुलासा न हो जाए.

बलिया में सामुदायिक शौचालय के निर्माण में धांधली.

जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन
खंड विकास अधिकारी नगारा प्रवीनजीत ने ग्रामीणों की शिकायत का संज्ञान लेकर जांच कराने की बात कही हैं. उन्होंने कहा है कि निर्माण कार्य में घटिया सामाग्री इस्तेमाल कर धांधली करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 15, 2021, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details