उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: गंगा यात्रा की तैयारी के दौरान हुआ हादसा, सफाई कर्मी की मौत

यूपी के बलिया जिले में NH-31 पर तेज रफ्तार गाड़ी ने गंगा यात्रा की तैयारी कर रहे तीन सफाई कर्मियों को रौंद दिया, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

By

Published : Jan 25, 2020, 6:47 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

casualty in ganga yatra, ganga yatra in ballia, a sweeper was died, ganga yatra, सफाई कर्मी की मौत, बलिया में सफाई कर्मी की मौत, नेशनल हाईवे-31, गंगा यात्रा की तैयारी, गंगा यात्रा, बलिया में गंगा यात्रा
बलिया में एक सफाई कर्मचारी की मौत.

बलिया: 27 जनवरी से गंगा यात्रा की शुरुआत होने जा रही है, जिसे लेकर जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है. शनिवार दोपहर बैरिया थाना क्षेत्र में दुबे छपरा गांव के पास NH-31 के दोनों तरफ जिला पंचायत राज विभाग द्वारा सफाई कर्मियों से सफाई कार्य कराया जा रहा था. इसी दौरान पीछे की ओर से आ रहे टाटा मैजिक गाड़ी ने तीन सफाई कर्मियों को रौंद दिया. इस हादसे में एक कर्मी की मौत हो गई.

सफाईकर्मी की मौत के बाद अस्पताल के बाहर हंगामा.

आनन-फानन में तीनों सफाई कर्मियों को गाड़ी की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां तीनों का इलाज किया जा रहा था. इसी दौरान जितेंद्र रावत नाम के सफाई कर्मी की मौत हो गई. अपने साथी की मौत से आक्रोशित अन्य सफाई कर्मियों ने जिला प्रशासन और डीपीआरओ के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और जमकर हंगामा किया.

कर्मचारियों का हंगामा बढ़ता देख जिले के तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मियों को समझाया. प्रदर्शनकारी अपने साथी की मौत को लेकर मुआवजे और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग पर अड़े हुए थे. वहीं मामले में जिला प्रशासन के अधिकारी कुछ कहने से बचते नजर आए.

सफाई कर्मी अजय चौबे ने कहा कि नेशनल हाईवे पर काम करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग से 1400 बेलदार है, लेकिन वहां पर जिलाधिकारी और डीपीआरओ के आदेश से सफाई कर्मियों से काम लिया जा रहा था.

एक्सीडेंट का एक केस आया था, जिसमें 3 लोग घायल थे. इलाज के दौरान जितेंद्र रावत नाम के एक मरीज की मौत हो गई, जबकि अन्य 2 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. फिलहाल दोनों खतरे से बाहर हैं.
-डॉ. अनुराग सिंह, इएमओ, जिला अस्पताल

ये भी पढ़ें: बलिया: गंगा यात्रा में शामिल होगी नगमा, पीएम मोदी की पेंटिंग बनाने पर ससुराल से गयी थी निकाली

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details