उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: सवालों के घेरे में महिला पीसीएस अधिकारी की मौत, परिजनों ने जताया हत्या का शक

By

Published : Jul 7, 2020, 9:07 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक महिला पीसीएस अधिकारी मणि मंजरी राय ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है.

etv bharat
महिला पीसीएस अधिकारी मणि मंजरी राय.

बलिया: जिले में सोमवार देर रात एक महिला पीसीएस अधिकारी मणि मंजरी राय ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है. वहीं मृतका के परिजनों का कहना है कि फर्जी पेमेंट को लेकर उनकी बेटी की हत्या की गई है. वहीं पुलिस इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है. मृतक मणि मंजरी राय जिले की मनियर नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के पद पर कार्यरत थीं. उन्होंने साल 2018 में नगर पंचायत में कार्यभार ग्रहण किया था.

महिला पीसीएस अधिकारी की आत्महत्या.
सोमवार देर रात उनका शव आवास विकास कॉलोनी में उनके घर में फंदे से लटकता मिला. वह वहां किराए पर रह रही थीं. आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और घटना की जानकारी परिजनों को दी. मृतका के पिता जय ठाकुर राय ने कहा कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की हत्या कर शव को पंखे से लटका दिया गया है. उसे लगातार फर्जी पेमेंट करने को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था और जब उसने पेमेंट नहीं किया, तो उसकी हत्या कर दी गई.

उन्होंने प्रशासन से न्याय मिलने की उम्मीद लगाई है. वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि बहुत से ठेकेदार बेटी पर गलत कामों को लेकर दबाव बनाते थे. पुलिस हर बिंदु पर मामले की जांच कर रही है. वहीं डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि अधिकारी ने आत्महत्या की है लेकिन किन परिस्थितियों में ऐसा किया है, इसकी जांच की जा रही है. परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज की मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details