उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 23, 2020, 7:49 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया: विहिप कार्यकर्ताओं के साथ पशु तस्करों ने की मारपीट, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में विहिप कार्यकर्ताओं के साथ पशु तस्करों ने मारपीट की. इस दौरान एक गो तस्कर पकड़ा गया, जिसके पास से 11 गोवंश बरामद हुए हैं. फिलहाल गो तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है.

animal smuggling in balliya
बलिया में एक गो तस्कर गिरफ्तार.

बलिया: कोतवाली क्षेत्र के महावीर घाट के पास विहिप कार्यकर्ताओं ने एक पिकअप गाड़ी में 11 गोवंशों को पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.

योगी सरकार के लाख प्रयास के बाद भी बलिया में गो तस्करी का मामला लगातार सामने आ रहा है. शनिवार को बलिया शहर के महावीर घाट के पास विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि 3 गाड़ियों में गोवंश को लेकर तस्कर जिले से बाहर जा रहे है, जिस पर विहिप कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तो गो तस्कर इनसे मारपीट करने लगे. इस दौरान गो तस्कर दो पिकअप गाड़ियों को लेकर भागने में सफल रहे. जबकि एक गाड़ी में 11 गोवंश सहित एक तस्कर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा एक पिकअप गाड़ी रोकी गई है, जिसमें गोवंश है. इस पर मौके पर जाकर देखा गया तो 10 गाय और एक बछड़ा सहित 11 पशु एक पिकअप गाड़ी में थे. इसके साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. बलिया कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:बलिया: मास्क पहने लोगों को पीटने वाले SDM को सीएम ने किया निलंबित

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details