उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: 45 लेखपाल बर्खास्त, 38 पर 'ब्रेक इन सर्विस' की कार्रवाई

By

Published : Dec 27, 2019, 11:04 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के बलिया में प्रदर्शनकारी कुल 45 लेखपालों को बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं 38 लेखपालों पर ब्रेक इन सर्विस की कार्रवाई की गई है.

etv bharat
लेखपालों का जारी है प्रदर्शन

बलिया: प्रदेश में अपनी कई मांगों लेकर प्रदर्शनकारी लेखपालों पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बलिया में 45 लेखपालों को सेवा से बर्खास्त किया गया है, जबकि 38 लेखपालों के खिलाफ ब्रेक इन सर्विस की कार्रवाई की गई है.

लेखपालों का जारी है प्रदर्शन.

45 लेखपाल हुए बर्खास्त
बलिया कलेक्ट्रेट परिसर में 13 दिसंबर से 8 सूत्रीय मांगों को लेकर लेखपाल धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. लेखपालों के इस रवैया से सरकारी कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, वहीं आम नागरिक भी परेशान हो रहे हैं.

मांगें मानने का दिया आश्वासन
लेखपाल संघ के शीर्ष नेतृत्व के साथ शासन स्तर के अधिकारियों ने लखनऊ में वार्ता की. जिसके बाद लेखपालों की कई मांगों को भी मानने का आश्वासन दिया गया और लेखपालों से कहा गया कि वह जल्द से जल्द काम पर लौटें. इसके बावजूद लेखपाल संघ अपनी मांगों को पूरी न होने तक लगातार धरना प्रदर्शन करने की बात कह रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:- बलिया: नए साल में प्रदेश के 2 छोर से आरम्भ होगी गंगा यात्रा, मुख्यमंत्री कर सकते हैं शुभारंभ

45 लेखपालों को सेवा से पृथक किया गया, जबकि 38 लेखपालों के खिलाफ ब्रेक इन सर्विस की कार्रवाई की गई. लेखपालों के कार्य पर न आने से राजस्व से संबंधित कार्य प्रभावित हो रहे हैं. साथ ही सर्दी के मौसम में कंबल वितरण और गांव में अलाव जलाने के लिए सूची भी लेखपालों के माध्यम से उपलब्ध न होने पर दिक्कतें आ रही हैं.
-श्रीहरि प्रताप शाही, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details