उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 26, 2020, 9:28 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया में साइबर सेल ने वापस कराए चीफ फार्मासिस्ट के 35 हजार रुपये

यूपी के बलिया में 18 जून को एक फार्मासिस्ट के खाते से 35 हजार रुपये की जालसाजी हुई थी. शुक्रवार को बलिया साइबर सेल ने तत्परता दिखाते हुए फार्मासिस्ट के खाते में 35 हजार रुपये वापस कराए हैं.

etv bhara
रसड़ा कोतवाली.

बलिया: जनपद में रसड़ा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चीफ फार्मासिस्ट शैलेश कुमार सिंह के खाते से पिछले हफ्ते 35 हजार रूपये की जालसाजी हुई थी. इस मामले में साइबर सेल बलिया ने तत्परता दिखाते हुए शुक्रवार को चीफ फार्मासिस्ट के खाते में 35 हजार रुपये वापस कराए. फार्मासिस्ट ने पुलिस अधीक्षक बलिया और साइबर सेल की कार्यप्रणाली को बेहतर बताते हुए उनको धन्यवाद दिया.

रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात जाम गांव निवासी चीफ फार्मासिस्ट शैलेश कुमार सिंह ने 18 जून को शिकायती पत्र देकर बताया कि उनके खाते से 35 हजार रूपये फर्जी तरीके से निकाले गये हैं. शिकायत का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ दुबे और नोडल साइबर सेल के निर्देशन पर साइबर सेल ने विधिक कार्रवाई की. शुक्रवार 26 जून को शैलेश कुमार सिंह के खाते में 35 हजार रूपये वापस आ गये.

शिकायतकर्ता शैलेश कुमार सिंह ने बलिया पुलिस और साइबर सेल की प्रशंसा की. शैलेश ने कहा कि यदि प्रदेश की सभी साइबर सेल इस तरह से सक्रियता दिखाएं तो कही भी जालसाज अपनी योजना में सफल नहीं हो पाएंगे. इस संबंध में शिकायतकर्ता शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि उनको उम्मीद बिल्कुल नहीं थी कि 35 हजार रुपये वापस मिल जाएंगे लेकिन साइबर सेल और पुलिस की संयुक्त टीम ने ये कर दिखाया.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details