उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 19, 2021, 1:19 PM IST

Updated : May 19, 2021, 1:28 PM IST

ETV Bharat / state

लव जिहाद की शिकार युवती मांग रही इंसाफ, दारोगा पर मामले को दबाने का आरोप

बहराइच के महाराजगंज से आई एक युवती ने पति पर लव जेहाद का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि पति सरकाही गांव का शहंशाह खान है. उसने हिंदू ब्राह्मण बनकर प्रेम किया और इसके बाद शादी की.

लव जिहाद की शिकार युवती मांग रही इंसाफ
लव जिहाद की शिकार युवती मांग रही इंसाफ

बहराइचः सरकार के कठोर कानून बनाए जाने के बाद भी लव जिहाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. लव जिहाद के झांसे में फंसी महिला इंसाफ के लिए गुहार तो लगाती है. लेकिन सिस्टम की मार इन महिलाओं की आवाज को निकलने से पहले ही बंद कर देता है. ताजा मामला बहराइच के विशेश्वरगंज इलाके का है. जहां एक युवती ने पति के ऊपर लव जेहाद का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि पति सरकाही गांव का शहंशाह खान है. जबकि उसने हिंदू ब्राह्मण बनकर उससे पहले प्रेम किया और बाद में शादी की. युवती को जब पता चला कि उसका पति ब्राह्मण नहीं बल्कि मुस्लिम है तो उसने इसका विरोध किया. जिसके बाद पति ने नशीली गोली खिलाकर जबरन यौन शोषण किया. युवती का आरोप है कि उसे कई दिनों तक हाईपॉवर डोज की नशीली दवाइयां खिलाई गईं और बंधक बनाकर रखा गया. विरोध करने पर पति शहंशाह खान ने उसके परिजनों की भी पिटाई की.

लव जिहाद की शिकार युवती मांग रही इंसाफ

मांगा इंसाफ, मिला तिरस्कार

न्याय की आस में युवती जब भागकर थाने पहुंची तो वहां भी उसे तिरस्कार ही झेलना पड़ा. उसका कहना है कि थाने के बड़े साहब ने उसके साथ बदसलूकी की. उन्होंने उसे शहंशाह खान के साथ रहने की धमकी दी और जबरन उसके साथ घर जाने को कहा. शहंशाह के खौफ से डरी सहमी युवती अब ग्रामीणों से सहारा मांग रही है. युवती का कहना है कि दारोगा उसे जबरन घर भेज रहे हैं. लेकिन उसे डर है कि घर जाने के बाद उसकी हत्या की जा सकती है. लिहाजा युवती अब खुद की जान बचाने के लिए ग्रामीणों से मदद मांग रही है. योगी सरकार लव जिहाद को लेकर काफी सख्त है. इसके बावजूद सूबे की पुलिस का ऐसा बर्ताव समझ से परे है.

इसे भी पढ़ें- प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

Last Updated : May 19, 2021, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details