उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

यूपी के बहराइच में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के मायके पक्ष की तहरीर पर थाना दरगाह शरीफ में पति, सास, ससुर तथा दो ननंद के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.

बहराइच
बहराइच

By

Published : Mar 4, 2021, 9:48 PM IST

बहराइचः जिले के थाना दरगाह क्षेत्र अंतर्गत सुसरौली में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के मायके पक्ष की तहरीर पर थाना दरगाह शरीफ में पति, सास, ससुर तथा दो ननंद के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने पति, सास व ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका के भाई का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष की ओर से दहेज की मांग को लेकर उसकी बहन को प्रताड़ित किया जा रहा था.

दहेज के लिए हत्या करने का आरोप
मृतका के भाई हफीजुल्ला निवासी ग्राम डेरवा थाना पयागपुर ने बताया कि उसने अपनी बहन हासरुननिशा का विवाह थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सुसरौली निवासी शफीक पुत्र रफीक अहमद के साथ किया था. शादी के बाद उसकी बहन का ससुराल में एक लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर उत्पीड़न शुरू कर दिया गया. उत्पीड़न करने में पति शफीक, सास मुनीशा, ससुर रफीक व ननंद कलीमुननिशा, सूफिया तथा जेठ रहीस शामिल रहे.

गले में रस्सी के निशान
हफीजुल्ला ने बताया कि गुरुवार को उसे सूचना मिली कि उसकी बहन की मौत हो गई है. मौके पर जाकर देखा गया तो उसकी बहन का शव आंगन में पड़ा हुआ था. गले में रस्सी का निशान है. शरीर के विभिन्न भागों पर चोट के निशान भी देखे गए. भाई ने बहन की दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी जिस पर पुलिस ने सभी नामजद 6 लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया. इनमें से पुलिस ने पति सास व ससुर को गिरफ्तार कर लिया है अन्य की तलाश तेज कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details