उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहित की मौत, दहेज हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक विवाहित का शव फंदे से लटका मिला. इस पूरे मामले में विवाहिता के भाई ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : Jun 16, 2020, 3:42 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 3:50 PM IST

विवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत.
विवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत.

बहराइच:जिले के थाना खैरी घाट क्षेत्र के बरदहा गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. शव फांसी के फंदे से लटकता मिला. विवाहिता के भाई ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. वहीं घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

भले ही दहेज उत्पीड़न पर अंकुश लगाने के लिए देश में कड़े कानून बने हो, लेकिन दहेज हत्या थमने का नाम नहीं ले रही है. जिले के थाना खैरीघाट क्षेत्र के बहादुरपुरवा बौंडी गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी से लटकता शव मिलने से हड़कंप मच गया. भाई प्रहलादी ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन फुल केसरी की शादी एक साल पूर्व हीरालाल के साथ की थी. अपनी हैसियत के मुताबिक दान-दहेज भी दिया था, लेकिन बहनोई हीरालाल बाइक की मांग कर रहा था.

आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वह उन्हें मोटरसाइकिल नहीं दे सका, जिसके कारण उसकी बहन को आए दिन प्रताड़ित किया जाता था. मृतका का भाई ने आरोप लगाया है कि बीती रात उनकी बहन की दहेज की खातिर हत्या कर दी गई है. सूचना पर जब वह बहन के ससुराल पहुंचा तो वहां उसका शव जमीन पर पड़ा था. वहीं घटना के बाद से बहनोई और परिवार के लोग फरार हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रविंद्र सिंह ने बताया कि थाना खैरी घाट क्षेत्र के बहादुरपुरवा बौंडी गांव में विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है. उन्होंने बताया कि विवाहिता के भाई ने आरोप लगाया है कि ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने के कारण उसकी हत्या कर दी है. विवाहिता के भाई की तहरीर पर धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 16, 2020, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details