उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पति की पिटाई से महिला का सड़क पर गर्भपात, पुलिस ने फिर किया शर्मसार

बहराइच में जमीन बेचने का विरोध करना गर्भवती महिला को भारी पड़ गया. पति की पिटाई से एक महिला का गर्भपात हो गया. महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

By

Published : Jan 24, 2021, 3:33 PM IST

Updated : Jan 24, 2021, 5:41 PM IST

महिला का हुआ गर्भपात
महिला का हुआ गर्भपात

बहराइच: जिले की कोतवाली नानपारा क्षेत्र के कोटवा गांव में जमीन बेचने का विरोध करना गर्भवती महिला को भारी पड़ गया. महिला के विरोध पर पति ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. पति की पिटाई से उस महिला का 7 माह का गर्भ गिर गया. पीड़िता इसकी शिकायत करने कोतवाली नानपारा गई तो पुलिस ने उसे कार्रवाई का आश्वासन देकर वापस कर दिया. महिला थाने से आ रही थी तौ रास्ते में उसका गर्भपात हो गया. इसके बाद परिजनों ने महिला को बहराइच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. वहां उसका इलाज चल रहा है.

सड़क पर हुआ गर्भपात
रास्ते में हुआ गर्भपात

पीड़ित महिला शांति देवी ने बताया कि उसके पूर्वजों के पास 10 बीघा जमीन थी. थोड़ा-थोड़ा बेचते-बेचते हमारे पास मात्र 3 बीघा जमीन बची है. इसमें उनके जेठ और उनके पति का हिस्सा था. जब जमीन बेचने की बात आई तो पत्नी ने उसका विरोध किया. उसका कहना था कि उसके तीन बेटियां हैं, जमीन बेच दी तो आगे क्या होगा. इस मामले में पीड़ित महिला ने थाने में 5 बार शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की.

महिला को अस्पताल में करवाया भर्ती

पुलिसे वापस करने पर पिटाई से घायल पत्नी कोतवाली से बाहर निकल आई. वह कोतवाली से चंद कदम दूर ही पहुंची थी कि उसका गर्भपात हो गया. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने महिला को बहराइच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. मामला बढ़ता देख पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है. अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो गई है.

Last Updated : Jan 24, 2021, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details