उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस की फंडिंग पर चल रहा किसान आंदोलन : विनय कटियार

By

Published : Feb 8, 2021, 3:49 PM IST

बहराइच में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेता विनय कटियार ने किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन कांग्रेस की फंडिंग पर चल रहा है.

बीजेपी नेता विनय कटियार
बीजेपी नेता विनय कटियार

बहराइच : जिले में सोमवार को एक निजी कार्यक्रम में बीजेपी नेता व बजरंग दल के संस्थापक विनय कटियार पहुंचे. यहां किसान आंदोलन पर बोलते हुए विनय कटियार ने कांग्रेस के खिलाफ बड़ा बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन कांग्रेसी फंडिंग पर चल रहा है. कृषि बिल वापस नहीं होगा, चाहे किसान सालों तक वहां डटे रहें. इस दौरान उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी आरोप लगाए. बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस के इशारे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह आंदोलनकारियों को सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं. अगर नहीं करा रहे होते, तो लाल किले पर चढ़ने की क्या आवश्यकता थी. वह एक सम्मानित जगह है.

विनय कटियार ने कांग्रेस पर साधा निशाना

'किसान आंदोलन कांग्रेस द्वारा प्रायोजित'

विनय कटियार ने कहा कि किसान आंदोलन पूरी तरह से कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. वही काम कर रही है और वही फंडिंग कर रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह राहुल गांधी व सोनिया गांधी के इशारों पर काम करते हुए उनको सभी सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आखिर ऐसा नहीं था तो लाल किले पर चढ़ने की क्या जरूरत थी. उन्होंने कहा कि जो लोग लाल किले पर चढ़े उन लोगों को माफ नहीं किया जाएगा, उन्होंने देश को अपमानित किया है. उन्होंने कहा कि कृषि बिल वापस नहीं होगा, वह चाहे सालों तक वहां डटे रहें.

'किसानों के लागत का दाम भी बनना चाहिए'

विनय कटियार ने यह भी कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों को उनकी लागत का दोगुना मोल देना चाहते हैं और इसके लिए वह प्रयासरत भी हैं. उन्होंने कहा कि हो सकता है धान का मूल्य आधा-अधूरा मिला होगा, लेकिन ठीक है. जहां वह एक तरफ किसानों के सम्मान की बात कर रहे हैं और यह बात भी स्वीकार रहे हैं. आज बीज, खाद हर चीज का दाम बढ़ गया है, किसानों के लागत का दाम भी बढ़ना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details