उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली गड्ढे में पलटी, एक महिला की मौत और 3 घायल

By

Published : Mar 27, 2023, 7:45 PM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्रॉली गड्ढे में पलट गई. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई. हादसे में शिकार होने वाले श्रावस्ती के रहने वाले हैं.

सड़क हादसे में महिला की मौत.
सड़क हादसे में महिला की मौत.

सड़क हादसे में महिला की मौत.

बहराइच:जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. कोतवाली देहात के बेरिया समय मंदिर से मुंडन संस्कार कराकर वापस जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्रॉली सोमवार शाम को अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसके नीचे दबकर एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई. वहीं, तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. जबकि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस के अनुसार, श्रावस्ती के गिलौला थाना क्षेत्र के ग्राम भयापुरवा परेवपुर के कई लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली से बहराइच के कोतवाली देहात क्षेत्र के बेरिया समय माता मंदिर मुंडन कराने पहुंचे थे. मुंडन कार्यक्रम के बाद शाम पांच बजे सभी ट्रैक्टर -ट्रॉली से वापस अपने गांव जाने लगे. इसी दौरान दरगाह थाना क्षेत्र के सासर पारा चौराहे के पास श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई. इससे ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार श्रद्धालुओं में चीख पुकार मच गई. आसपास के लोगों ने ट्रैक्टर के नीचे दबे लोगों को बाहर निकलवाया. तब तक हादसे में भयापुरवा गांव निवासी गुड़िया देवी (45) पत्नी ननके की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक बच्ची समेत तीन लोग घायल हो गए. वहीं, हादसे के बाद क्रेन से ट्रैक्टर और ट्रॉली को गड्ढे से निकलवाया गया.

दुर्घटना की जानकारी मिलने पर दरगाह पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. थानाध्यक्ष राम दवन मौर्य ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाकर भर्ती कराया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा. बता दें कि कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलटने से 25 लोगों से अधिक लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रैक्टर-ट्रॉली को सवारी गाड़ी के रूप में उपयोग करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद भी ट्रैक्टर-ट्रॉली से लोगों का आवागमन जारी है, जो कि शासन-प्रशासन पर सवाल उठा रहा है.

इसे भी पढ़ें-थाने का गेट गिरने से हुई ट्रैक्टर चालक की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details