उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: हिरासत में गन्ना प्रबन्धक, नहीं दे रहे थे सटीक जवाब

By

Published : Mar 7, 2020, 2:56 AM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच के चिलवरिया में स्थित सिंभावली शुगर मिल के गन्ना प्रबंधक को जिलाधिकारी के आदेश पर हिरासत में लिया गया है. इस चीनी मिल पर हजारों किसानों के करोड़ों की देनदारी सालों से बकाया है. अब गन्ना प्रबंधक से महाप्रबंधक के बारे में पूछताछ की जा रही है.

etv bharat
गन्ना प्रबंधक को पुलिस ने लिया हिरासत में

बहराइच: जिले के चिलवरिया में स्थित सिंभावली शुगर मिल के गन्ना प्रबंधक को जिलाधिकारी के आदेश पर हिरासत में लिया गया है. सिंभावली चीनी मिल के ऊपर हजारों किसानों का 197 करोड़ से अधिक की देनदारी सालों से बकाया है. मामले को लेकर श्रावस्ती दौरे पर आए सीएम योगी ने कठोरता से फैसला लेने का आदेश दिया था.

गन्ना प्रबंधक को पुलिस ने लिया हिरासत में.

गन्ना महाप्रबंधक के खिलाफ मुकदमा
सिंभावली शुगर मिल चिलवरिया में गन्ना किसानों को पिछले 2 सालों से भुगतान नहीं दिया गया है, जिसको लेकर गन्ना किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं. गन्ना किसानों ने आंदोलन करते हुए मामले की शिकायत सीएम योगी से की थी. मुख्यमंत्री ने चीनी मिल के महाप्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने करने के साथ ही गन्ना किसानों का बकाया धन रिकवरी करने का आदेश जारी किया था.

गन्ना प्रबंधक को हिरासत में
जिलाधिकारी की बैठक में जिले के सभी अधिकारियों समेत चीनी मिल के प्रबंधक को भी बुलाया गया था, लेकिन प्रबंधक ने गन्ना प्रबंधक अखिलेश श्रीवास्तव को बैठक में भेज दिया. बैठक के दौरान जिलाधिकारी शंभू कुमार ने गन्ना प्रबंधक से 197 करोड़ की देनदारी के बारे में जानकारी जाननी चाही, लेकिन गन्ना प्रबंधक सही जानकारी नहीं दे सके.

सही जानकारी न मिलने से डीएम ने कोतवाली देहात की पुलिस को बुलाकर गन्ना प्रबंधक को अरेस्ट करने का आदेश दे दिया. फिलहाल गिरफ्तारी के बाद से गन्ना प्रबंधक अखिलेश श्रीवास्तव से चीनी मिल के महाप्रबंधक के बारे में पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:-बहराइच: जायरीन की मौत, दरगाह शरीफ प्रशासन पर लगे आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details