उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः बदहाल कानून व्यवस्था और किसानों की समस्याओं को लेकर सपा का प्रदर्शन

यूपी के बहराइच में समाजवादी पार्टी द्वारा गन्ना किसानों के भुगतान, किसानों की कर्ज माफी और कानून व्यवस्था को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया. वहीं सपाइयों ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jan 21, 2020, 9:27 AM IST

Updated : Jan 21, 2020, 9:35 AM IST

etv bharat
सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देते सपा नेता.

बहराइचः सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने किसानों के गन्ना भुगतान, कर्जमाफी और बिजली कनेक्शन के बिल वसूली आदि कई मांगों को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा. सपा के पूर्व विधायक रामतेज यादव ने कहा कि कर्जा माफी का एलान के बावजूद किसानों से वसूली की जा रही है.

सपा का प्रदर्शन.

प्रदर्शनकारियों की प्रमुख मांगें

  • कर्ज माफी के बावजूद किसानों से की जा रही वसूली को रोका जाए.
  • गन्ना किसानों का कई सालों से बकाया भुगतान दिलाया जाए.
  • जंगल में युवती की लाश मिलने की घटना का खुलासा किया जाए.
  • बगैर बिजली कनेक्शन के बिल की वसूली नहीं की जाए.

सपा नेता ने लगाया आरोप
सपा के पूर्व विधायक रामतेज यादव ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ किए जाने की घोषणा के बावजूद किसानों को कर्ज अदा करने की नोटिस दी जा रही है. उन्होंने गन्ना किसानों का वर्षों से बकाया भुगतान दिलाए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जिले की चिलवरिया चीनी मिल और जरवल चीनी मिल में किसानों का पिछले साल का बकाये का भुगतान नहीं किया गया है. किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान शीघ्र कराया जाए.

यह भी पढ़ेंः-बहराइच: बारिश से फसलों को भारी नुकसान, आंकलन में जुटा कृषि विभाग

पूर्व विधायक ने कहा कि जिनके घरों में कनेक्शन नहीं है, जिनके घर में तार नहीं खिंचे हैं, वहां बिजली विभाग द्वारा लाखों रुपए के बिजली के बिल की वसूली की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह मामला डीएम और एसडीएम के संज्ञान में है. वह मामले की जांच करा रहे हैं. इस दौरान सपा के छात्र सभा के पूर्व अध्यक्ष नंदेश्वर नंद यादव और सपा के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Last Updated : Jan 21, 2020, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details