उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षा चौपाल में शामिल हुए सैकड़ों ग्रामीण

बहराइच के कुंडासर में आयोजित की गयी शिक्षा चौपाल में सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया. इस कार्यक्रम में कोविड-19 के कारण बच्चों के अधिगम स्तर के पिछड़ने और लर्निंग एप को दूर करने के लिए

By

Published : Feb 24, 2021, 12:41 PM IST

लर्निंग एप को दूर करने का प्रयास
लर्निंग एप को दूर करने का प्रयास

बहराइच :जिले के कैसरगंज प्रेरणा ज्ञानोत्सव के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय कुंडासर के सहयोग से गांव में शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम एसआरजी शिव कुमार चौधरी के नेतृत्व में किया गया. इस दौरान दोनों विद्यालयों के प्रबंध समिति के सदस्यों के अतिरिक्त सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया.

लर्निंग एप को दूर करने का प्रयास

चौपाल में पूरन लाल चौधरी और एसआरजी मनोज कुमार दीक्षित ने कोविड-19 के कारण बच्चों के अधिगम स्तर के पिछड़ने और लर्निंग एप को दूर करने के लिए, अभिभावक और विद्यालय को मिलकर समग्र प्रयास करने पर बल दिया गया. वहीं नरेश कुमार ने प्रेरणा ज्ञानोत्सव के बारे में विस्तार से जानकारी दी. साथ ही श्वेता जायसवाल ने महिलाओं की जिम्मेदारी से उन्हें अवगत कराया.

शिक्षा संबंधी कार्यक्रमों की जानकारी

शेफाली यादव ने कोरोना महामारी के दौरान ई पाठशाला, फेज- टू, रीड अलांग एप, दीक्षा एप, दूरदर्शन और आकाशवाणी के माध्यम से प्रसारित होने वाले शिक्षा संबंधी कार्यक्रमों की जानकारी दी. सुरेश कुमार पाल, रसल रघुवंशी, विक्रम सिंह, आशीष कुमार और विवेक कुमार पांडे आदि ने बच्चों की साफ सफाई, गंदी आदतों से सजग रहने, प्रबंध समिति के कर्तव्य, अभिभावकों के कर्तव्य आदि की जानकारी विस्तार से दी.

प्रबंध समिति के सदस्यों ने अभिभावकों से की अपील

दोनों विद्यालयों के प्रबंध समिति के सदस्यों ने सभी बच्चों को प्रॉपर तरीके से स्कूल भेजने की समुदाय से अपील की तथा सभी अभिभावकों का धन्यवाद किया. चौपाल की अध्यक्षता प्रधानाध्यापिका पूनम गुप्ता और यूपीएस प्रधानाध्यापक रमेश चंद्र यादव ने की. वहीं संचालन पूरनलाल चौधरी ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details