उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वन्य जीवों की सुरक्षा और वृक्षारोपण पर गोष्ठी

बहराइच जिले वन्य जीवों की सुरक्षा एंव वृक्षारोपण के विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी के मुख्य अतिथि वन संरक्षक देवीपाटन मंडल अनिरुद्ध पांडेय ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए वन्यजीवों की सुरक्षा पर चर्चा और वृक्षारोपण पर जोर दिया.

By

Published : Jan 24, 2021, 10:15 AM IST

Published : Jan 24, 2021, 10:15 AM IST

bahraich news
वनों की सुरक्षा व वृक्षारोपण पर हुई गोष्ठी

बहराइच:जिले केनवाबगंज में मानव, वन्य जीवों से संघर्ष एंव वृक्षारोपण के विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया. अब्दुल्लाहगंज जंगल के गेस्ट हाउस में आयोजित गोष्ठी के मुख्य अतिथि वन संरक्षक देवीपाटन मंडल अनिरुद्ध पांडेय ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए वन्यजीवों की सुरक्षा पर चर्चा की और वृक्षारोपण पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि वनों की सुरक्षा तथा जीवों की सुरक्षा हम सबका दायित्व है. अगर पेड़ पौधे धरती पर नहीं रहेंगे तो मानव जीवन भी सुरक्षित नहीं रह पाएगा.

अनिरुद्ध पांडेय ने कहा इस धरती पर जितना मानव का रहना आवश्यक है, उतना ही जीव जंतुओं का रहना भी इस धरती पर आवश्यक है. हम सभी को जीवों को बचाने के लिए संघर्ष करना चाहिए और वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संतुलित बनाया जा सकता है. इसलिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करना चाहिए. उन्होंने विचार गोष्ठी में बताया कि बहराइच जिले में वन विभाग इस वर्ष 58 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details