उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: 6 सूत्रीय मांगों को लेकर सपाइयों का प्रदर्शन, सरकार पर बरसे

बहराइच में सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर भाजपा सरकार के खिलाफ कलेक्ट्रेट परिसर में धरना-प्रदर्शन किया. सपाइयों ने धरने के बाद नगर मजिस्ट्रेट को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Sep 14, 2020, 6:53 PM IST

Updated : Sep 18, 2020, 1:01 PM IST

bahraich news
बहराइच में सपाइयों का धरना-प्रदर्शन.

बहराइच:समाजवादी पार्टी ने सोमवार को भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन किया. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के हर जिले में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. बहराइच में भी सपाइयों ने बेरोजगारी व निजीकरण के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरने का काम किया. सपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में भाजपा सरकार की नीतियों के विरूद्ध धरना प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा.

बहराइच में सपाइयों का धरना-प्रदर्शन.
सपा के युवा कार्यकर्ताओं ने बेहाल किसान, महंगी शिक्षा, निजीकरण और भ्रष्टाचार के साथ खत्म होते रोजगार और आरक्षण के मुद्दे को उठाया. इसके अलावा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा में दलित छात्रों के निःशुल्क प्रवेश पर रोक के मुद्दे पर एक ज्ञापन सौंपा. सपाई कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने के बाद भी धरना देते रहे.

समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिला अध्यक्ष मोहम्मद अफसाल उर्फ शानू ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में प्रदेश की जनता बेहाल है. जब से योगी सरकार बनी है, तब से नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहा है. किसान पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं. वहीं खाद बीज के दाम आसमान छू रहे हैं. सपाइयों ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार निजीकरण के जरिए घोटाले और भ्रष्टाचार में लगी हुई है, जिससे रोजगार खत्म होते जा रहे हैं.

धरना प्रदर्शन में समाजवादी युवजन सभा, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड, लोहिया वाहिनी, युवा छात्र सभा के कार्यकर्ता मौजूद रहे. धरना प्रदर्शन के बाद सपाइयों ने नगर मजिस्ट्रेट को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.

Last Updated : Sep 18, 2020, 1:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details