उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चुनाव जीतने के बाद हारे प्रत्याशी के घर के सामने आतिशबाजी, 30 पर मुकदमा दर्ज

By

Published : May 4, 2021, 4:27 AM IST

यूपी के बहराइच में पंचायत चुनाव जीतने के बाद जीते हुए पक्ष ने हारे हुए पक्ष के घर के सामने आतिशबाजी करना शुरू कर दिया. मना करने पर विजयी प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं.

जीत के जश्न का विरोध करने पर पथराव
जीत के जश्न का विरोध करने पर पथराव

बहराइचःदरगाह थाना क्षेत्र के वजीरपुर गांव में प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद हारे हुए प्रत्याशी के घर के सामने जश्न मनाने के दौरान बवाल हो गया. आरोप है कि जीते हुए प्रत्याशी और समर्थकों ने विरोध करने पर पथराव शुरू कर दिया. इसमें दूसरे पक्ष का प्रत्याशी चोटिल हो गया. पथराव में कई लोगों को चोटें आईं. घटना से नाराज ग्रामीणों ने डीएम आवास पहुंचकर घेराव किया और प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना पर सीओ और नगर कोतवाल मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया.

जानें पूरा मामला
थाना क्षेत्र के वजीरपुर गांव निवासियों ने बताया कि एमएलसी हाजी इमलाक खां के भाई मोहम्मद नईम प्रधानी का चुनाव लड़ रहे थे. काउंटिंग के दौरान वह जीत गए. चुनाव जीतने के बाद सोमवार को नईम अपने समर्थकों के साथ घर पहुंचे. आरोप है कि हारे हुए प्रत्याशी लल्लन के घर के सामने नईम और उनके समर्थक जीत का जश्न मनाते हुए आतिशबाजी करने लगे. लल्लन ने इसका विरोध किया तो सभी मारपीट पर उतर आए. मामला तूल पकड़ने पर पथराव शुरू हो गया. इसमें हारे हुए प्रत्याशी लल्लन को गंभीर चोट आई है. कई अन्य लोग भी चोटिल हो गए. सूचना पर पहुंची यूपी 112 पुलिस ने मामले को शांत कराया.

प्रत्याशी लल्लन को पथराव में चोट लगने से नाराज परिजन और समर्थकों ने सोमवार शाम को डीएम आवास पहुंचकर घेराव किया और प्रदर्शन किया. मामला बढ़ता देख नगर कोतवाल निखिल श्रीवास्तव, महिला थानाध्यक्ष मंजू पांडेय और सीओ सिटी विनय द्विवेदी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. सीओ ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है. दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-यूपी 4 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना

ABOUT THE AUTHOR

...view details