उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 3, 2019, 11:48 PM IST

ETV Bharat / state

बहराइच में राजस्व निरीक्षक हुए गिरफ्तार, पट्टे के नाम पर थी किसान से डीलिंग

यूपी बहराइच में एंटी करप्शन टीम ने एक राजस्व निरीक्षक को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है. पीड़ित किसान का आरोप है कि वह उनसे पट्टे के लिए बीस हजार रूपये की मांग कर रहा था. जिसके बाद उसने एन्टी करप्शन विभाग से मिल कर अपनी पीड़ा बतायी थी.

घूस लेते राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार.

बहराइचः अयोध्या से आई एंटी करप्शन टीम ने तहसील सदर परिसर से राजस्व निरीक्षक को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह एक किसान से भूमि के पट्टे के नाम पर रिश्वत ले रहा था. राजस्व निरीक्षक एक किसान से पट्टे के लिए बीस हजार रूपये की मांग कर रहे था. राजस्व निरीक्षक की गिरफ्तारी से तहसील परिसर में सनसनी फैल गई.

घूस लेते राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार.


ऐसे पकड़ाया राजस्व निरीक्षक
बहराइच की तहसील सदर परिसर में सामान्य तरीके से कामकाज चल रहा था. इसी बीच रानीपुर क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक सत्येंद्र सिंह के पास एक किसान आया और उनसे धीरे से कुछ बात की. किसान की बात सुनकर सत्येंद्र सिंह अपने स्थान से उठकर कुछ दूर पर गए. जहां किसान ने उन्हें नोट की गड्डी दी. जैसे ही राजस्व निरीक्षक सत्येंद्र सिंह ने नोटों की गड्डी थामी कुछ लोगों ने आकर उसे दबोच लिया. अचानक हुई इस कार्रवाई से राजस्व निरीक्षक सकते में आ गया. उसने लोगों से माजरा पूछा तो उन लोगों ने बताया कि वह एंटी करप्शन टीम के सदस्य हैं और उसे रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः- बहराइच: प्रेम प्रसंग से परेशान भाई ने की बहन की हत्या, गिरफ्तार

पट्टा करने के नाम पर थी डीलिंग
गिरफ्तार करने के बाद राजस्व निरीक्षक को तत्काल कोतवाली लाया गया. जहां आवश्यक लिखा पढ़ी के बाद टीम के सदस्य राजस्व निरीक्षक को अपने साथ ले गए. जानकारी करने पर पता चला कि राजस्व निरीक्षक सत्येंद्र सिंह रानीपुर क्षेत्र में तैनात थे. जहां उन्होंने पट्टा बनाने के नाम पर एक किसान से रिश्वत की डीलिंग की थी. किसान परेशान था इसलिए उसने एंटी करप्शन विभाग में संपर्क किया. वहां से टीम एक योजना के तहत आई और राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details