उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिड डे मील में पानी जैसी दाल और जली हुई रोटी, जांच के निर्देश

By

Published : Sep 2, 2022, 9:09 PM IST

बहराइच के प्राथमिक विद्यालय समोखन के बच्चों (Primary school Samokhan children) ने डीएम से मिड डे मील (mid day meal) में खराब खाना परोसे जाने की शिकायत की है. बच्चों का कहना है कि उन्हें पानी जैसी दाल और जली हुई रोटी मिलती है.

Etv Bharat
प्राथमिक विद्यालय समोखन के बच्चे

बहराइच: रिसिया के समोखन गांव के स्कूली बच्चों (Primary school Samokhan children) ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम (Bahraich DM) से मिड डे मील (mid day meal) में खराब खाना देने की शिकायत की. डीएम का कहना है कि छात्रों से उनकी मुलाकात नहीं हुई है. बच्चों को स्कूल से लेकर कौन लेकर आया, इसकी भी जांच कराई जाएगी. जिलाधिकारी ने बीएसए को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

प्राथमिक विद्यालय समोखन के कक्षा पांच के छात्र अमरजीत, आजाद कुमार, कक्षा चार के सुरजीत, कोमल, अंशू, कक्षा तीन के सर्वेश, जूनियर हाईस्कूल में कक्षा सात की शिवानी, कक्षा आठ की खुशबू, संजू और अमित कुमार जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. बच्चों ने बताया कि विद्यालय में पानी जैसी दाल और जली हुई रोटी मिड डे मील में दी जाती है. इसी कारण से कई दिनों से वह सभी स्कूल नहीं जा रहे हैं. शिक्षकों से शिकायत करने पर स्कूल से नाम काटकर भगा दिए जाने की धमकी दी जाती है. इस बारे में कई बार अधिकारियों से शिकायत भी की गई, मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. यहां पर मौजूद दिवस अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की.

यह भी पढ़ें:ग्रामीणों ने शव रख किया बहराइच लखनऊ हाईवे जाम, जानिए आगे क्या हुआ

डीएम डॉ. दिनेश चंद्र ने बताया कि छात्र उनसे नहीं मिले थे इतने बच्चों को कौन स्कूल से कलेक्ट्रेट लेकर आया इसके पीछे क्या कारण रहा इसकी जांच के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्तराम तिवारी को दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:बहराइच से बनारस के लिए ट्रेन को सासंद ने दिखाई झंडी, यात्रियों ने लगाए हर हर महादेव के नारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details