उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

छापेमारी कर पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार का किया भंडाफोड़

बहराइच में राजस्व, पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब के कारोबार पर शिकंजा कसा है. तीनों विभागों ने अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोड़ किया है. साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Mar 25, 2021, 10:47 PM IST

लहन हुआ बरामद
लहन हुआ बरामद

बहराइच: रामगांव थाना क्षेत्र के निबुआरी गांव में गुरुवार को राजस्व, पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में बन रही अवैध शराब का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. यह नहीं सरयू नदी व गेहूं के खेत से भारी मात्रा में लहन व अवैध शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गए. साथ ही मौके से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें:यूपी : विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज, मैनिफेस्टो के लिए जनता की शरण में कांग्रेस

मौके पर ही लहन को किया नष्ट
उपजिलाधिकारी महसी एसएन त्रिपाठी के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक सुनील कुमार, दिनेंद्र कुमार सिंह, एसओ रामगांव अभय सिंह ने यह छापेमारी की. टीम ने कड़ी मशक्कत कर सरयू नदी में डुबोए गए लहन भरे डिब्बे निकाले. इसके बाद गेहूं के खेत में खोजबीन अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने 500 लीटर लहन, 50 लीटर तैयार शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए. बरामद लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया.

आरोपियों पर होगी कार्रवाई
एसओ ने बताया कि मौके से शराब बनाने में लिप्त निबुआरी के पवन व गीता को गिरफ्तार किया गया है. मुकदमा दर्ज कर फरार अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. एसडीएम ने बताया कि अवैध तरीके से शराब बनाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. टीम में ओमप्रकाश, हसीन खान, डीपी सिंह, जावेद हुसैन, जहेंद्र, स्मृति अवस्थी, जितेंद्र कुमार प्रजापति, धीरेंद्र मौर्य समेत अन्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details