उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नकली शराब के खिलाफ पुलिस का युद्ध जारी, दो आरोपी गिरफ्तार

बहराइच में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी की. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नकली शराब बनाने वाला सामान बरामद किया.

By

Published : Mar 6, 2021, 12:41 PM IST

पुलिस ने पकड़ी नकली शराब
पुलिस ने पकड़ी नकली शराब

बहराइच:पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही ग्रामीण इलाकों में नकली शराब बनाने वाले भी तेजी से सक्रिय हो गए हैं. हुजूरपुर पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने देर शाम नकली शराब बनाने फैक्ट्री पर छापेमारी की. टीम ने वहां से सैकड़ों लीटर नकली शराब बरामद की. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया. पुलिस ने मौके से एक कार और नौशादर चूना समेत शराब बनाने के लिए रखे उपकरण भी बरामद किए.

यह भी पढ़ें:बहराइच: एक किलो गांजा के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

दिल्ली की कार भी हुई बरामद

अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि नकली शराब बनाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए टीम गठित की गई थी. इसमें हुजूरपुर थानाध्यक्ष आरपी यादव के अलावा आबकारी निरीक्षक दिनेंद्र सिंह के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के पैना गांव में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का खुलासा हुआ. पुलिस ने छापेमारी के दौरान नकली शराब की 351 शीशी, 130 लीटर मिलावटी शराब, नौशादर, यूरिया, क्यू आर कोड, खाली शीशी, ड्रम व शराब बनाने के अन्य उपकरण और एक दिल्ली के नंबर की कार भी बरामद की गई.

अलग-अलग इलाकों में भेजते शराब

पुलिस ने पैना निवासी राजा सिंह उर्फ सत्यम सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह व अंभापुर निवासी पांचू निषाद पुत्र रामफेरे को शराब बनाते हुए गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पंचायत चुनाव व होली के लिए नकली शराब बनाकर डंप की जा रही थी. इसके बाद कार से इसे जिले के अलग-अलग इलाके में भेज दिया जाता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details