उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः मस्जिदों में रहने वालों की सूची तैयार कर रही है पुलिस

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से तबलीगी जमात में शामिल होकर बहराइच की दो मस्जिदों में छुपे 17 विदेशी और चार भारतीय नागरिकों के पकड़े जाने के बाद पुलिस और प्रशासन ने सक्रियता बढ़ा दी है. पुलिस अब मस्जिदों में रहने वाले लोगों की सूची तैयार कर रही हैं.

By

Published : Apr 3, 2020, 4:47 PM IST

bahraich police
बहराइच पुलिस

बहराइचः दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद बहराइच की दो मस्जिदों में छुप कर रहे 10 इंडोनेशियाई और सात थाईलैंड मूल और चार भारतीय मूल के निवासियों को पकड़कर ट्रामा सेंटर में क्वॉरेंटाइन किया गया है. यह लोग मस्जिदों में इतनी गोपनीय तरीके से रह रहे थे कि किसी को उनके रहने की कानो कान खबर न थी.

बहराइच स्थित मस्जिद. (फाइल फोटो)

मस्जिद में छुपे थे विदेशी
खुफिया रिपोर्टों के बाद मस्जिद में विदेश से आकर रह रहे लोगों को पकड़ा गया. अब पुलिस ने सभी मस्जिदों की निगरानी बढ़ा दी है. मस्जिदों में रहने वाले स्थानीय एवं बाहरी लोगों की सूची तैयार की जा रही है. उन सूचियों का परीक्षण कराया जाएगा. साथ ही सभी लोगों के नाम और पते की स्थलीय जांच कराई जाएगी.

बहराइच स्थित मस्जिद. (फाइल फोटो)

ताज और कुर्रैश मस्जिद में पुलिस ने की जांच
पुलिस ने नगर की ताज मस्जिद और मस्जिद कुर्रैश सहित विभिन्न मस्जिदों का भ्रमण कर मस्जिदों में रहने वाले लोगों के नाम और पते दर्ज कर रही है. पुलिस और प्रशासन उन्हें लॉकडाउन के संबंध में जानकारी दे रही है. साथ ही उन्हें लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की हिदायत दे रही है.

बहराइच स्थित मस्जिद. (फाइल फोटो)

लॉकडाउन तोड़ने पर होगी कड़ी कार्रवाई
बहराइच जिले में पुलिस और प्रशासन वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने में जुटी है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details