उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विशेष समुदाय के लोगों ने धारदार हथियार से किया हमला, दो की हालत गंभीर, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

बहराइच जिले में विशेष समुदाय के लोगों ने ईंट-पत्थर चलाने के साथ धारदार हथियार से हमला कर दिया. हमले में बहुसंख्यक समुदाय के पांच लोग घायल हो गए. मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 28, 2023, 10:15 PM IST

खैरीघाट थाना क्षेत्र
खैरीघाट थाना क्षेत्र

बहराइचःजिले केखैरीघाट थाना क्षेत्र में सोमवार को शिकायत से नाराज विशेष समुदाय के लोगों ने गोलाबंद करके बहुसंख्यक समुदाय के लोगों को पर हमला बोल दिया. इस दौरान जमकर ईंट-पत्थर चलाने के साथ धारदार हथियार से हमला किया गया. हमले में बहुसंख्यक समुदाय के चाचा-भतीजे समेत पांच लोग घायल हो गए, जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. पीड़ित की तहरीर पर मंगलवार को पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पुलिस बल तैनात है.

क्या है पूरा मामला?
पूरा मामला खैरीघाट थाना क्षेत्र के लौकिहा गांव का है. ग्राम पंचायत लौकिहा निवासी अनुराग मिश्र का आरोप है कि उनके भाई आदर्श मिश्र के बाजार व अन्य जगह जाने पर परवेज खां और उनके समर्थक रास्ता रोकने के साथ विवाद करते हैं. अनुराग सोमवार देर शाम परवेज के घर इस बात की शिकायत करने पहुंचा था. शिकायत से नाराज समुदाय विशेष के लोग घर से तलवार और फावड़ा निकाल लाए और उस पर हमला बोल दिया. जानकारी पाकर अनुराग के पक्ष के लोग जब मौके पर पहुंचे तो उन भी जानलेवा हमला किया गया.

आरोप है कि मौके पर ईंट-पत्थर भी चले. घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई. मामला तूल पकड़ता देख लोगों ने सूचना पुलिस को दी हमले में अनुराग मिश्र (26), पुरुषोत्तम मिश्र (50), भतीजा आदर्श मिश्र (22), दुखहरण नाथ (55) और अभिषेक मिश्र घायल हो गए. खैरीघाट थानाध्यक्ष सतेंद्र बहादुर सिंह पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे. पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने सभी का प्राथमिक उपचार करने के बाद अभिषेक और पुरुषोत्तम की हालत चिंताजनक देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

एसओ ने बताया कि पुरुषोत्तम मिश्र की तहरीर पर परवेज खां, फिरदौस, अफरोज, जीशान, रज्जन और सुंदरम समेत छह लोगों के खिलाफ जान से मारने की नियत से हमला करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया गया है. इसमें तीन लोगों की गिरफ्तारी भी करी जा चुकी है, जिनके नाम परवेज खां पुत्र सहवाज खां निवासी भयापुरवा, जीशान खां पुत्र सहवाज खां निवासी भयापुरवा, शेरे फिरदौस पुत्र परवेज खां निवासी भयापुरवा तीनो थाना खैरीघाट के ही निवासी हैं. इनको गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया गया है.

पढ़ेंः आगरा पुलिस और बदमाशों के बीच हुईं 2 मुठभेड़, 5 बदमाश गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details