उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 ठग गिरफ्तार, बेचते थे नकली सोना

नगर कोतवाली पुलिस ने पीतल के बिस्किट को असली सोना बताकर बेचने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक इनोवा कार, 2 नकली सोनें की बिस्किट और 4 मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

By

Published : Feb 1, 2019, 8:26 AM IST

Updated : Feb 4, 2019, 6:16 PM IST

बहराइच पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया

बहराइच: नगर कोतवाली पुलिस को गुरुवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी कर पीतल को सोना बताकर लोगों को ठगने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह लोगों को सस्ते दाम पर सोना बेचने का झांसा देकर अपना शिकार बनाता था.. पुलिस ने इनके पास से एक कार, 2 सोने की बिस्किट और 4 मोबाइल फोन बरामद किया है. यह गिरोह शहर में लोगों को अपना शिकार बनाने की फिराक में था मगर पुलिस ने इनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

बहराइच पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया


कैसे घटना को देते थे अंजाम


एएसपी नगर अजय प्रताप ने बताया कि यह शातिर ठग गिरोह लोगों को अपने घर में खुदाई के दौरान गड़ा सोना मिलने की बात बता कर उन्हें असली सोने का सैंपल देता था. जब लोग उस सोने के सैंपल को सुनार को दिखाते थे तो वह असली होता था. इसके बाद गिरोह के सदस्य लोगों को असली सोने की जगह पीतल का बिस्किट बेच कर अपना शिकार बनाते थे. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गिरोह लोगों से सोने के बिस्किट बेचने की फिराक में है. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर गिरोह के छ: सदस्यों को गिरफ्तार किया .

पुलिस के मुताबिक यह गिरोह हरियाणा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है . बहराइच में भी इस गिरोह ने लोगों को शिकार बनाने की कोशिश की थी . इसी बीच पुलिस को सूचना मिलने पर नगर पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया . गिरफ्तार अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया गया . जहां कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया .

Last Updated : Feb 4, 2019, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details