उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: मस्जिद में छिपे 11 जमातियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के अबू बकर मस्जिद में पिछले कुछ दिनों से जमाती छुपकर बैठे थे. पुलिस ने छापेमारी करते हुए इन जमातियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले पर वैधानिक रूप से कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

By

Published : Apr 4, 2020, 7:49 AM IST

पुलिस ने 11 जमातियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने 11 जमातियों को किया गिरफ्तार

बहराइच: जनपद के कोतवाली देहात क्षेत्र के शेखदहीर में मस्जिद में 11 जमाती छिपे हुए थे. पुलिस ने मस्जिद से इन जमातियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 9 महाराष्ट्र प्रांत के और दो स्थानीय लोग हैं. वहीं तीन दिन पूर्व शहर की दो मस्जिदों में छिपे 17 विदेशी मूल और चार भारतीय मूल समेत 21 लोगों को पकड़ा था.

मस्जिद में मिले 11 संदिग्ध

पुलिस ने छापेमारी कर मस्जिद में छिपे 11 जमाती गिरफ्तार किए थे. गिरफ्तार लोगों में नौ महाराष्ट्र के और दो स्थानीय लोग बताए गए हैं. शहर की दो मस्जिदों में तीन दिन पूर्व विदेशियों और गैर प्रांत के जमातियों को पुलिस ने शहर की दो मस्जिदों से पकड़कर क्वारंटाइन के लिए ट्रामा सेंटर में रखा है. यह लोग निजामुद्दीन मरकज में जमात में शामिल होकर बहराइच आए थे. पुलिस ने मस्जिदों की निगरानी बढ़ा दी है.

क्षेत्राधिकारी नगर टीएन दुबे के नेतृत्व में थाना कोतवाली देहात प्रभारी मनोज कुमार मिश्रा ने पुलिस बल के साथ अबू बकर मस्जिद में रुके 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. वह बिना स्थानीय थाने को सूचना दिए काफी दिनों से मस्जिद में छुपकर रह रहे थे. इनके विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 165/2020 धारा 269, 270, 271, 188 आईपीसी तथा महामारी अधिनियम 1897 (3) एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 (56) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

-विपिन कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details