उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः कोरोना से लड़ाई में दिखी एकजुटता, लोगों ने जलाए दीप

कोरोना से लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर पूरे देश ने 22 मार्च को ताली और थाली बजाया था. इस बार भी बहराइच के लोगों ने पीएम की अपील को माना और कोरोना से लड़ाई में अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए दीप प्रज्जवलित किये.

By

Published : Apr 7, 2020, 1:09 AM IST

lit lamp due to pm appeal
पीएम की अपील पर दीया

बहराइचः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का बहराइच में जनता का पूर्ण समर्थन रहा. लोगों ने ठीक 9 बजे अपने घरों की बत्तियां बुझाकर अपनी-अपनी छतों, बालकनियों और दरवाजों पर पहुंचकर मोमबत्तियां और दीये जलाए. वहीं कुछ लोगों ने पटाखे भी फोड़े तो कुछ ने दीपक से ही ओम और स्वास्तिक आदि बनाए.

लोगों ने दिखाई एकजुटता
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नाम संदेश में अपील की थी कि 5 अप्रैल को रात के 9 बजे 9 मिनट तक घर की लाइटें बंद करके सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर के दरवाजे, छत या बालकनी में दीप, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाईल फ़्लैश लाइट जला कर कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता का परिचय दें.

लोगों ने दीपक से बनाया ओम.

बहराइच वासियों ने बिन दीवाली ही दीवाली मनाकर एकजुटता का परिचय दिया. लोगों ने कहा कि एकजुटता दिखाती है कि भारत जीतेगा और कोरोना हारेगा.

भारत का हौसला बढ़ाने वाला दीया
बहराइच के स्थानीय समाजसेवी संदीप मित्तल ने कहा कि लॉकडाउन की स्थिति में लोग घरों में रहने को मजबूर हैं. ऐसे में ये हिम्मत, हौसले और जज्बे का दीया है. यह दीया हिंदुस्तान का हौसला बढ़ाने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details