उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइचः पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह ने किया ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के बहराइच में बुधवार को पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह ने विभिन्न विकास खण्डों की ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायतों से लाभार्थियों के खाते में प्रेषित की गई शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन धनराशि का सत्यापन भी किया.

By

Published : May 20, 2020, 9:52 PM IST

gram panchayats in bahraich.
ग्राम पंचायतों का निरीक्षण.

बहराइचः पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह ने राज्य स्तरीय टीम के सदस्यों के साथ जनपद के विभिन्न विकास खण्डों की ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का स्थलीय सत्यापन भी किया गया.

शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन धनराशि का सत्यापन
पंचायती राज निदेशक किंजल सिंह ने स्वयं ग्राम पंचायतों का रैण्डम चयन कर विकास खण्ड-बलहा की नानपारा देहात और शिवपुर की सेमरिया व महसी की औराही एवं कैसरगंज की पवही ग्रामपंचायत का निरीक्षण किया.

इस दौरान पंचायती राज निदेशक ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत निर्मित होने वाले एसबीएम, एलओबी तथा एनओएलबी के शौचालयों के मानक के अनुसार निर्माण तथा गुणवत्ता की जांच वेबसाइड पर प्रदर्शित प्रगति आंकड़ों के अनुसार की. साथ ही उन्होंने जनपद से ग्राम पंचायतों को व ग्राम पंचायतों से लाभार्थियों के खाते में प्रेषित की गई शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन धनराशि का सत्यापन भी किया.

मौजूद रहे कई अधिकारी
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चौहान, ज्वांइन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आई.ए.एस. सूरज कुमार पटेल, राज्य स्तरीय टीम के सदस्य संजय चैहान व अक्षय पटेल, उपनिदेशक देवीपाटन मण्डल गोण्डा एस.एन. सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी राम शंकर वर्मा, सहायक जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द प्रभाकर, जिला परियोजना समन्वयक पंकज शर्मा व अभिषेक सिंह, योजना सहायक प्रशान्त श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details