उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एसडीएम ने लेखपाल को जारी किया नोटिस

बहराइच में रूपेश कुमार सिंह को उप जिलाधिकारी के आदेश पर 15 मई 2020 को लेखपाल पद पर नियुक्त किया गया था. इसके बाद भी रूपेश ने अभी तक लेखपाल का कार्यभार ग्रहण नहीं किया है. वह कार्य क्षेत्र से निरन्तर अनुपस्थित चल रहे हैं.

By

Published : Jan 28, 2021, 5:51 PM IST

लेखपाल हुए गायब
लेखपाल हुए गायब

बहराइच:उप जिलाधिकारी नानपारा ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट सूरज पटेल ने बताया कि रूपेश कुमार सिंह को उप जिलाधिकारी के आदेश पर 15 मई 2020 में लेखपाल पद पर नियुक्त किया गया था. 16 मई 2020 से उनकी तैनाती लेखपाल क्षेत्र बेलचन्दपुर पर की गयी थी. सूरज पटेल ने बताया कि राजस्व निरीक्षक की आख्या दिनांक 16 जुलाई 2020 के अनुसार सम्बन्धित ने अभी तक लेखपाल का कार्यभार ग्रहण नहीं किया है. वह निरन्तर कार्य क्षेत्र से अनुपस्थित चल रहे हैं. सम्बन्धित लेखपाल द्वारा दुर्घटना होने के कारण अवकाश प्रार्थना पत्र रजिस्टर्ड डाक से भेजा गया है.

होगी कार्रवाई

एसडीएम सूरज पटेल ने बताया कि कार्यालय के पत्र द्वारा सम्बन्धित को नोटिस निर्गत किया गया है. नोटिस प्राप्त होने के बाद सिंह ने 17 अगस्त 2020 को कार्यभार ग्रहण करने के लिए प्रार्थना पत्र भी प्रस्तुत किया था. इसके बाद भी राजस्व निरीक्षक की आख्या अनुसार लेखपाल रूपेश कुमार सिंह माह सितम्बर से 25 जनवरी 2021 तक निरन्तर अनुपस्थित हैं. इससे स्पष्ट होता है कि लेखपाल रूपेश कुमार सिंह कार्य नहीं करना चाहते हैं. उनकी राजकीय सेवा में कोई रुचि नहीं है. इस पर एसडीएम पटेल ने सम्बन्धित लेखपाल को निर्देशित किया है कि एक सप्ताह के अन्दर तहसील आकर कार्यभार ग्रहण करना सुनिश्चित करें. अन्यथा सेवा से पृथक करने के सम्बंध में कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 में विहित प्राविधानों के अन्तर्गत कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए आप स्वयं उत्तरदायी होंगे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details