उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं, 63 सैंपल में 55 की रिपोर्ट नेगेटिव

यूपी के बहराइच में अभी तक कोरोना का एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है. जिले से अभी तक कुल 63 सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 55 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अभी 8 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है.

By

Published : Apr 8, 2020, 7:17 AM IST

bahraich cmo office
बहराइच सीएमओ कार्यालय

बहराइचः कोरोना संक्रमण को लेकर शासन और प्रशासन के प्रयासों का असर दिखाई देने लगा है. अब तक जिले में किसी भी मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि नहीं हुई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश सिंह ने बताया कि अब तक 63 सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 55 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जबकि 8 रिपोर्ट अभी पेंडिंग हैं. वहीं विदेश यात्रा से जिले में लौटे 217 व्यक्तियों में से 143 व्यक्तियों का 28 दिन का होम क्वारंटाइन पूरा हो चुका है.

विदेश से जिले में लौटे थे 217 लोग
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव और सुरक्षा उपायों के तहत विदेश यात्रा से लौटे 217 व्यक्तियों में से 143 व्यक्तियों का 28 दिनों का होम क्वारेंटाइन पूरा हो गया है. 74 व्यक्तियों को अभी भी होम क्वॉरेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं. जिनकी स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगरानी की जा रही है.

सीएमओ ने बताया कि फैसिलिटी क्वारंटाइन में अब तक 51 व्यक्तियों को रखा गया है. जिनमें से 11 व्यक्तियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि 40 व्यक्ति अभी भी फैसिलिटी क्वारंटाइन में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details