उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चुनावी रंजिश में एक शख्स की गला दबाकर हत्या, आठ के खिलाफ मामला दर्ज

बहराइच में एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. ये मामला पयागपुर खुटेहना का है.

By

Published : Apr 16, 2021, 7:23 PM IST

चुनावी रंजिश में एक शख्स की गला दबाकर हत्या
चुनावी रंजिश में एक शख्स की गला दबाकर हत्या

बहराइचः जिले के पयागपुर खुटेहना में एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. सुबह शव मिलने के बाद गुस्साये परिजनों ने ग्रामीणों के साथ पयागपुर थाने को पर हंगामा किया. इन लोगों ने चुनावी रंजिश में हत्या किये जाने का आरोप लगाकर घंटों रास्ता जाम कर दिया. पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने लोगों को कड़ी कार्रवाई का भरोसा देकर जाम को हटवाया.

ये है पूरा मामला

थाना पयागपुर के ग्राम सभा अकरौरा की निवर्तमान प्रधान नीलम चौधरी के बेटे धर्मेंद्र चौधरी की बीती रात गला दबाकर हत्या कर दी गई. वो गुरुवार को सुबह नाै बजे किसी काम से बहराइच मोटरसाइकिल से अकेले गए थे. देर शाम तक घर न पहुंचने पर लोगों ने फोन पर संपर्क करना चाहा तो मोबाइल ऑफ बताने लगा. इस पर घर वालों ने किसी अनहोनी की आशंका पर पुलिस को रात दस बजे जानकारी दी. जिसके बाद थानाध्यक्ष मुकेश सिंह ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज कर तलाश की जा रही थी. शुक्रवार को सुबह देहात कोतवाली क्षेत्र के रसूलपुर गांव के पास नहर के किनारे झाड़ी में लावारिश लाश की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई. मृतक की शिनाख्त गायब धर्मेंद्र के रूप में की गई.

हत्या से गुस्साये ग्रामीणों ने थाने पर की पत्थरबाजी

हत्या की जानकारी पर ग्रामीणों ने थाने पहुंच हाईवे को जाम कर दिया. इसी बीच भीम आर्मी के सुरेश पासवान एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामजी यादव भी मौके पर पहुंच गये. घटना के खुलासे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने थाने की ओर पत्थर भी फेंके, हालांकि इस दौरान पुलिस ने संयम बनाये रखा.

इसे भी पढ़ें-बहराइच में दो सर्राफा भाइयों को लुटेरों ने मारी गोली, एक की मौत

इस घटना में पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. नामजद अभियुक्तों में राकेश, मंगल, सहजराम, नन्हकु, उमाशंकर, राहुल, विमलेश और दद्दू शामिल हैं. एसपी ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये चार टीमें गठित की गयी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details