उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गरीबों के लिए शुरू किया है आरोग्य स्वास्थ्य मेलाः मुकुट बिहारी

बहराइच जिले में रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया. मेले में सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी शामिल रहे. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ मेला गरीबों के लिए वरदान साबित होगा.

By

Published : Jan 24, 2021, 6:54 PM IST

कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा रहे
कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा रहे

बहराइच: प्राथमिक स्वास्थ केंद्र जरवल में शनिवार को मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ मेला लगाया गया. मेले में उत्तर प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा मुख्य अतिथि थे. कार्यक्रम का संचालन प्रदीप जयसवाल ने किया.

विकासखंड जरवल के ब्लॉक प्रमुख मनीष कुमार सिंह ने माल्यार्पण कर मंत्री मुकुट बिहारी का स्वागत किया. इसके बाद मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ मेला का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री ने फीता काटकर किया. कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ मेला गरीबों के लिए वरदान साबित होगा.

2 शिशुओं को अन्नप्रासन्न कराया गया.

योगी सरकार ने सोच-समझकर चलाई योजना

गरीबों के विषय में सोच-समझकर सीएम योगी ने ऐसा कार्यक्रम चलाया है. राष्ट्रीय बालिका दिवस पर क्षेत्रवासियों से अपील की कि बेटियों की सुरक्षा करें. वरिष्ठ समाजसेवी एवं लोकतंत्र सेनानी प्रमोद कुमार गुप्ता और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव ने भी कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त किए.

गोदभराई की रस्म की

बाल विकास परियोजना जरवल ने चार गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की और 2 शिशुओं को अन्नप्रासन्न कराया गया. मेले में 50 किशोरियों के और 40 बच्चों के वजन लिए गए. मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ मेला के अंतर्गत लगभग 80 मरीजों को टीके लगाए गए और 20 किशोरियों की हिमोग्लोबिन, कोविड 19 के अलावा अन्य जांचें की गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details