उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नीलकंठ तिवारी और अनिल राजभर ने किया महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल का निरीक्षण

By

Published : Feb 5, 2021, 11:04 PM IST

बहराइच के चित्तौरा ब्लॉक में स्थित महाराजा सुहैलदेव स्मारक स्थल का मंत्री अनिल राजभर और डॉ. नीलकठ ने शुक्रवार को निरीक्षण किया. यहां उन्होंने सीएम के प्रस्तावित कार्यों की तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही वहां उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

मंत्री ने किया महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल का निरीक्षण
मंत्री ने किया महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल का निरीक्षण

बहराइच:जिले के चित्तौरा ब्लॉक में स्थित महाराजा सुहैलदेव स्मारक स्थल का निरीक्षण करने शुक्रवार को पिछड़ा वर्ग कल्याण एंव दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के मंत्री अनिल राजभर और नीलकंठ तिवारी राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) पर्यटन, धर्मार्ध कार्य, संस्कृति, प्रोटोकाल (एम.ओ.एस.) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूर्व मंत्री विधायक सदर श्रीमती अनुपमा जयसवाल और विधायक बलहा श्रीमती सरोज सोनकर के साथ महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल, चित्तौरा का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों का भी जायजा लिया.

कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा
मंत्री अनिल राजभर और डाॅ. नीलकंठ तिवारी सर्वप्रथम प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पहुंचे. यहां उन्होंने महाराजा सुहेलदेव स्मारक में स्थापित महाराजा सुहेलदेव की मूर्ति का दर्शन किया. इसके बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते हुए झील, भूमि पूजन स्थल, सभा मंच, और कार्यक्रम स्थल पर कराए जा रहे भूमि के समतलीकरण कार्य, साफ-सफाई व्यवस्था औऱ अन्य कार्यों का जायजा लिया.

बता दें, महाराजा सुहेलदेव स्मारक स्थल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से वर्चुअल शिलान्यास और उद्बोधन तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से भूमि पूजन और स्वागत उद्बोधन के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही है. तैयारियों की विभागवार समीक्षा के उद्देश्य से मंत्री अनिल राजभर और डाॅ. नीलकंठ तिवारी ने विकास खण्ड चित्तौरा के सभागर में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिया कि सभी अधिकारी सौंपे गए दायित्वों को समय से पूर्ण कराएं.

अधिकारियों को किया निर्देशित
बैठक के दौरान मंत्री ने निर्देशित किया कि कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए. टी.डी.एम. को निर्देश दिया गया कि इन्टरनेट कनेक्टिविटी के बेहतर से बेहतर प्रबन्ध किए जाएं. कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम सहित अन्य सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिया गया कि आपस में बेहतर समन्वय स्थापित कर आयोजन के लिए फुलप्रूफ व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराईं जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details