उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गांवों में महिला सुरक्षा समिति के गठन को लेकर थाने में बैठक

बहराइच जिले के कैसरगंज थाना क्षेत्र के गांवों में महिला सुरक्षा समिति के गठन को लेकर मंगलवार को एक बैठक हुई. कैसरगंज थाना परिसर में हुई बैठक में थाने के प्रभारी निरीक्षक ने महिलाओं को संबोधित करते हुए उनसे हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की.

By

Published : Mar 3, 2021, 5:35 AM IST

महिला सुरक्षा समिति के गठन को लेकर बै
महिला सुरक्षा समिति के गठन को लेकर बै

बहराइच:महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला की सुरक्षा के लिए समिति बनाने के लिए बहराइच के कैसरगंज थाने में मंगलवार को एक बैठक हुई.

बैठक में महिलाओं को संबोधित करते थाना प्रभारी
बैठक में कैसरगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता ने महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया तथा सरकार द्वारा महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे डायल 1090, 112, 181, 1076 हेल्पलाइनों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महिला ग्राम सुरक्षा समिति महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने में सहायक होगी. इसके साथ ही महिलाओं से चुप्पी तोड़ने और खुलकर बोलने की अपील करते हुए कहा कि हिंसा को पहचानें और अपने साथ या किसी दूसरे के साथ हो रही हिंसा का विरोध करें.

साथ ही उन्होंने बेटी और बेटे को समान रूप से शिक्षा और अधिकार देने की अपील करते हुए कहा कि, नारी शक्ति का भंडार है उसे अपनी शक्ति को पहचानना होगा और आगे बढ़ कर अपने अधिकारों के प्रति सजग रहना होगा. इससे अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण रखने मे आसानी होगी. इस मौके पर इंस्पेक्टर समर सिंह, महिला आरक्षी पूनम वर्मा, कविता सिंह, लवली शर्मा आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details