उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: दहेज लोभियों ने गर्भवती नवविवाहिता को पीट-पीटकर मार डाला

By

Published : Sep 14, 2019, 8:41 AM IST

यूपी के बहराइच जिले के थाना कैसरगंज क्षेत्र की ग्राम पंचायत ऐनी हतिन्सी में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां दहेज के लोभी ससुरालीजनों द्वारा चार माह की गर्भवती नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

बहराइच में नवविवाहिता की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर).)

बहराइच:थाना कैसरगंज क्षेत्र के ऐनी हतिन्सी ग्राम पंचायत के मजरे बादेपुर में गर्भवती नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. मृतका के भाई का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न कर पाने के चलते उसकी बहन की उसके ससुरालीजनों द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. मृतका चार माह की गर्भवती थी. घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मायके के लोगों की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.

ससुरालीजनों पर लगा दहेज के लिए हत्या करने का आरोप.

क्या है पूरा मामला
जिले के थाना कैसरगंज क्षेत्र की ग्राम पंचायत ऐनी हतिन्सी के मजरे बादेपुर में दहेज के लोभी ससुरालियों द्वारा चार माह की गर्भवती विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृतका के भाई रेहान का आरोप है कि उसने अपनी बहन की शादी डेढ़ साल पहले की थी. एक साल सब कुछ ठीक बीता, लेकिन 6 महीने से चार पहिया वाहन की मांग को लेकर उसकी बहन का उत्पीड़न किया जाने लगा.

ये भी पढ़ें: बहराइच: बेटे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गया पिता, जमकर हुआ संघर्ष

रेहान ने बताया कि गरीबी के चलते वह दहेज की मांग पूरी न कर सका, जिसके चलते बहन के ससुरालीजनों द्वारा उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. उसकी बहन चार माह की गर्भवती थी.

मायके के लोगों की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है. मामले की विवेचना सीओ कैसरगंज कर रहे हैं.
-अजय प्रताप, अपर पुलिस अधीक्षक नगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details