उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

यूपी के बहराइच में संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला की मौत हो गई. महिला के पिता ने ससुरालीजनों पर दहेज के चलते हत्या करने का आरोप लगाया है. इस मामले में थानाध्यक्ष नवाबगंज अशोक कुमार सिंह का कहना है कि शव का पंचनामा कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

By

Published : Sep 19, 2020, 12:31 PM IST

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

बहराइच:जिलेके थाना नवाबगंज क्षेत्र के केवलपुर में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मायके के लोगों ने विवाहिता के ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतका के पिता का कहना था कि दहेज के लिए उसके ससुराल वालों ने उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बहराइच के थाना नवाबगंज क्षेत्र के केवलपुर गांव में एक विवाहिता की उसके घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, पड़ोसी जनपद श्रावस्ती के थाना मल्हीपुर क्षेत्र के कधनी निवासी जिब्राइल ने अपनी बेटी रोशन जहां का विवाह 2 वर्ष पूर्व थाना नवाबगंज क्षेत्र के केवलपुर निवासी इलियास खान के साथ किया था.

मृतका के पिता ने बताया कि उन्होंने विवाह में अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया था लेकिन इसके बावजूद ससुराल के लोग मोटरसाइकिल की मांग को लेकर उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे. इतना ही नहीं उन्होंने ससुरालीजनों को आश्वस्त भी किया था कि पैसे का इंतजाम होते ही वह मोटरसाइकिल दे देंगे. उन्होंने बताया कि जब उन्हें बेटी की मौत की खबर मिली तब वह उसकी ससुराल पहुंचे. जब वह वहां पहुंचे तो वहां उनकी बेटी का शव पड़ा था और ससुरालीजन फरार हो गए थे. इसके बाद उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पंचनामा कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

थाना क्षेत्र के केवलपुर में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की सूचना मिली थी. सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. मामले की विवेचना की जा रही है.
-अशोक कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, नवाबगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details