उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छत के कुंडे से लटककर विवाहिता ने की खुदकुशी

By

Published : May 18, 2021, 12:24 PM IST

बहराइच जनपद में एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. जिसके बाद मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

बहराइच:जनपद के जरवलरोड थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने छत के कुंडे में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. जिसके बाद मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मायके वालों के मुताबिक महिला के ससुराल वाले उसे पहले भी दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहे हैं.

घटना जरवलरोड थाना क्षेत्र के बंभौरा बगरहा गांव की है. जहां एक विवाहित महिला ने सोमवार को अपने कमरे की छत में लगे कुंडे में फांसी लगा ली. इधर, काफी देर तक दरवाजा न खुलने पर परिवार वालों ने जब दरवाजा तोड़कर देखा तो महिला का शव छत के कुंडे से रस्सी के सहारे लटकता मिला.

गोण्डा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के लालापुरवा के रहने वाले मृतक महिला के पिता भगौती प्रसाद ने पुलिस को दहेज हत्या की तहरीर दी है. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी की शादी दो वर्ष पूर्व बगरहा के संदीप गौतम के साथ की गयी थी. जिसके बाद से ससुराल वाले दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करते हुए प्रताड़ित करते थे, जिसके चलते उनकी बेटी ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है. थानाध्यक्ष अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है, आगे की जांच पड़ताल जारी है.

इसे भी पढ़ें :फोन पर दूल्हे ने दुल्हन से की बात, कहा- हम नहीं लाएंगे बारात

ABOUT THE AUTHOR

...view details