उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीन विवाद में अधेड़ की पीट पीटकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

By

Published : May 12, 2023, 12:30 PM IST

बहराइच के विशेश्वर थाना क्षेत्र में एक अधेड़ की पीटकर हत्या कर दी गई. पुत्र ने गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बहराइच : जनपद के विशेश्वर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक अधेड़ की पीट पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक के पुत्र ने गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, मृतक के बेटे ने बताया कि जनपद के विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रनियापुर के मजरा अहिरन पुरवा निवासी (60) अधेड़ राम केवल यादव की गुरुवार सुबह जमीन विवाद के चलते हत्या कर दी गई. मृतक के पुत्र संदीप यादव ने स्थानीय पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि गुरुवार को सुबह रोज की तरह उसके पिता अपना स्कूल वाहन चलाने के लिए घर से विशेश्वरगंज के लिए साइकिल से निकले थे. तभी रास्ते में उनके गांव के ही निवासी जगतराम उर्फ जग्गी यादव, बुधराम व रमेश ने उन्हें रोककर लाठी डंडे से मारना शुरू कर दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई. पुरानी रंजिश के चलते अधेड़ पर हमलाकर दबंगों ने बुरी तरह से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. दोनों पक्षों के बीच जमीन विवाद का मामला पुलिस में विचाराधीन चल रहा था.

मृतक वैन चालक के पुत्र संदीप ने बताया कि 'बुधवार को जमीनी विवाद को लेकर विपक्षियों से कहासुनी हुई थी, जिसको लेकर थाने गया, लेकिन थाने के एक सिपाही ने उसे ही छह घंटे तक बैठाए रखा. कोई भी कार्यवाई नहीं की ऐसे में सभी को पुलिस की शह मिल गई और उसके पिता की हत्या कर दी गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल बहराइच भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक बहराइच प्रशांत वर्मा, क्षेत्राधिकारी पयागपुर आनंद कुमार राय ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर मौके की जांच की है. थाना प्रभारी विशेश्वरगंज विकास वर्मा ने बताया कि 'परिजन के तहरीर पर तीन आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.'


यह भी पढ़ें : यूपी में अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की होगी वृद्धि, नहीं होगी बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details