उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नदी किनारे जा रहे शख्स पर तेंदुए ने किया हमला

By

Published : Jan 24, 2021, 9:50 PM IST

बहराइच वन प्रभाग के चकिया वन रेंज में भादा नदी के किनारे तेंदुए ने एक शख्स पर हमला कर दिया. तेंदुए के हमले में वह घायल हो गया. इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण घटनास्थल की ओर भागे. ग्रामीणों को आता देख तेंदुए ने नदी में छलांग लगा दी.

तेंदुए की तलाश करते वन अधिकारी.
तेंदुए की तलाश करते वन अधिकारी.

बहराइच: बहराइच वन प्रभाग के चकिया वन रेंज के ग्राम करमोहना में रविवार को भादा नदी के किनारे जाते समय तेंदुए ने एक शख्स पर हमला कर दिया. तेंदुए के हमले में वह घायल हो गया. घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण घटनास्थल की तरफ भागे. ग्रामीणों को आता देख तेंदुआ नदी में कूद गया.

चकिया वन रेंज अंतर्गत भादा नदी के किनारे स्थित ग्राम करमोहना निवासी राम नारायन रविवार दोपहर भादा नदी के किनारे जा रहे थे. इसी दौरान एक तेंदुए ने उन पर हमला बोल दिया. तेंदुए से खुद को बचाते हुए वह संघर्ष करते रहे. वहीं, ग्रामीणों को घटनास्थल की ओर आता देख तेंदुआ भाग गया. घायल को ग्रामीणों ने अस्पताल में भर्ती कराया. साथ ही वन अधिकारियों को घटना की सूचना दी.


मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया, लेकिन तेंदुए का कुछ पता नहीं लगा. नदी के किनारे बसे गांव में तेंदुए की सूचना लगते ही हड़कंप मच गया. तेंदुए की आमद से ग्रामीणो में भय व्याप्त है. वन क्षेत्राधिकारी चकिया राम विलास यादव ने तेंदुए के पैरों के निशान देख उसके होने की पुष्टि की है. साथ ही ग्रामीणों को सतर्कता बरतने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details