उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: जेल अधीक्षक और वार्डन को स्वतंत्रता दिवस पर मिलेगा मेडल

By

Published : Aug 14, 2020, 2:57 AM IST

जिला कारागार बहराइच के जेल अधीक्षक एएन त्रिपाठी को जेल में रचनात्मक कार्य कराकर बंदियों की मनोदशा बदलने के प्रयास के लिए शासन द्वारा सम्मानित किये जाने का निर्णय लिया गया है. उन्हें और जेल के वार्डन संजय कुमार को स्वतंत्रता दिवस पर मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा.

jail superintendent and warden of bahraich district prison will be honored
जिला कारागार बहराइच के जेल अधीक्षक एएन त्रिपाठी.

बहराइच: जिला कारागार में बेहतरीन कार्य करने पर जेल अधीक्षक एएन त्रिपाठी और वार्डन को डीजी जेल ने सिल्वर मेडल से नवाजा है. दोनों को 15 अगस्त को मेडल से सम्मानित किया जाएगा. डीजी जेल से मेडल मिलने से जेल अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

बहराइच जिला कारागार.

जिला कारागार में जेल अधीक्षक एएन त्रिपाठी ने अपने सरल स्वभाव व कार्यों के चलते एक अलग पहचान बना रखी है. जेल में उनके व्यवहार से न सिर्फ अधिकारी व कर्मचारी, बल्कि बंदी भी काफी खुश रहते हैं. सराहनीय कार्यों को देखते हुए डीजी जेल आनंद कुमार ने जेल अधीक्षक को सिल्वर मेडल से नवाजा है. वहीं, जेल में तैनात वार्डन संजय कुमार के कार्यों से संतुष्ट होकर डीजी ने उन्हें भी सिल्वर मेडल से सम्मानित करने का फैसला लिया है. आगामी 15 अगस्त को जेल अधीक्षक व वार्डन को मेडल व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा.

वार्डन संजय कुमार.

बहराइच जिला कारागार के डिप्टी जेलर शरेन्दु कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जिला कारागार में पिछले वर्ष दिसंबर माह से लगातार रचनात्मक कार्य कराकर कैदियों की मनोदशा को बदलने का प्रयास किया जा रहा है. इससे कैदियों में सुधारात्मक प्रवृत्ति का विकास हो रहा है.

ये भी पढ़ें:बहराइच के डीएम हुए कोरोना पॉजिटिव, अधिकारियों में हड़कंप

डिप्टी जेलर शरेन्दु कुमार त्रिपाठी ने बताया कि विगत वर्ष दिसंबर माह में कैदियों के बीच क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. उसके बाद पेंटिंग व अन्य प्रतियोगिताएं भी कराई गईं. इससे उनके मन में समाज के प्रति विश्वास और व्यवस्था पर भरोसा उत्पन्न होता है. इस बात की जानकारी शासन स्तर पर होने के कारण जेल अधीक्षक व वार्डन को सिल्वर पदक से सम्मानित करने का फैसला किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details