उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ अंतरराष्ट्रीय आर्द्रभूमि दिवस संपन्न

यूपी के बहराइच में अंतरराष्ट्रीय आर्द्रभूमि दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान डीएम ने पर्यावरण को लेकर वन विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. साथ ही बहराइच को इको टूरिज्म की साइट के रूप में तैयार करने का दावा किया.

By

Published : Feb 2, 2020, 7:18 PM IST

etv bharat
पर्यावरण संरक्षण के लिए स्थानीय लोगों का आह्वान.

बहराइच: जिले में अंतरराष्ट्रीय आर्द्रभूमि दिवस पर्यावरण की दिशा में हर स्तर पर कार्य किए जाने के संकल्प के साथ संपन्न हुआ. इस अवसर पर जिलाधिकारी शंभू कुमार ने वन विभाग के अधिकारियों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि वन विभाग पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बेहतर कार्य कर रहा है. इसके साथ ही खैरा बाजार के पास स्थित मैलाताल के सुन्दरीकरण की घोषणा की गई.

पर्यावरण संरक्षण के लिए स्थानीय लोगों का आह्वान.

वन विभाग के कार्यों सराहना की
रविवार को बहराइच जिले में वेटलैंड दिवस के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय आर्द्रभूमि दिवस का आयोजन किया गया. इस दौरान डीएम ने थाना बॉडी के अंतर्गत खैरा बाजार के मेला ताल का सुंदरीकरण करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में वन विभाग द्वारा शुरु किए गए कार्यों की सराहना की.

स्थानीय लोगों का किया आह्वान
डीएम ने कहा कि जिले में कई ऐसे तालाब है जो बड़े वेटलैंड के रूप में विकसित किए जा सकते हैं. यहां पक्षी बिहार समेत अन्य आकर्षक स्थल का निर्माण कराकर इसे पर्यटन के रूप में विकसित किया जा सकता है. उन्होंने स्थानीय नागरिकों को आह्वान करते हुए कहा कि आप लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. सरकार पर्यावरण को बेहतर बनाने की दिशा में कई कदम उठा रही है. स्थानीय लोगों के योगदान के बिना सरकार का कोई भी प्रयास परवान नहीं चढ़ सकता है.

डीएम ने किया यह दावा
डीएम शंभू कुमार ने दावा किया कि आने वाले समय में बहराइच अच्छा इको टूरिज्म बनकर हम सबका गौरव बनेगा और दुरदराज के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करेगा. जहां पक्षियों के प्रवास और पेड़-पौधे होते हैं, वहां बैठ कर दिमाग शांत हो जाता है.

यह भी पढ़ें- अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details