उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: सगाई के बाद दू्ल्हे ने दहेज में मांगे 10 लाख और कार, लड़की ने कर ली खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के बहराइच में शादी टूटने से एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटनास्थल से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें युवती ने वर को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jan 12, 2020, 8:32 PM IST

Updated : Jan 12, 2020, 11:58 PM IST

etv bharat
शादी टूटने पर युवती ने किया आत्महत्या

बहराइच: जिले के थाना दरगाह शरीफ क्षेत्र के मोहल्ला गुलाम अलीपुरा में दहेज की मांग पूरी न कर पाने के चलते युवती की शादी टूट गई, जिससे आहत होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटनास्थल से पुलिस को सुसाइट नोट बरामद हुआ है. वहीं मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.

शादी टूटने पर युवती ने की खुदकुशी

शादी टूटने पर युवती ने लगाई फांसी
मामला जिले के थाना दरगाह शरीफ क्षेत्र के मोहल्ला गुलाम अलीपुरा का है. धर्मेंद्र वर्मा ने अपनी बहन की शादी फैजाबाद निवासी लोको पायलट से तय की थी. युवती की सगाई होने के साथ लोगों को शादी के कार्ड बंट चुके थे. इसी बीच लड़के वालों ने दहेज में महंगी कार और दस लाख रुपये की मांग की, लेकिन युवती के घर वाले मांग को पूरा करने में असमर्थ थे. इसके चलते वर ने शादी करने से इनकार कर दिया.

युवती ने लिखा सुसाइड नोट
युवती ने आत्महत्या करने से पूर्व एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए वर संजय कुमार को जिम्मेदार ठहराया. सुसाइड नोट में युवती ने अपने परिवार से ऐसा कदम उठाने के लिए माफी मांगी है. साथ ही वर संजय कुमार के लिए लिखा है कि मेरे साथ जैसा किया है, वैसा किसी के साथ मत करना.

इसे भी पढ़ें:- बहराइच: दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार

थाना दरगाह शरीफ क्षेत्र के मोहल्ला गुलाम अली पुरा निवासी आराधना का विवाह तय हुआ था, जिसमें दहेज की मांग को लेकर वर पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया था. इस बात से क्षुब्ध होकर युवती ने आत्महत्या कर ली. मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है.
-टीएन दुबे, सीओ सिटी

Last Updated : Jan 12, 2020, 11:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details