उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: डीजे पर गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में डीजे पर अपनी मन पसंद का गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा 50 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है.

By

Published : Jul 3, 2020, 11:57 PM IST

थाना रिसिया
थाना रिसिया

बहराइच:जिले के थाना रिसिया क्षेत्र के समसा तरहर गांव में बिना अनुमति के मुंडन संस्कार कराने के बाद लोग देर रात तक डीजे पर गाना बजाते रहे. इस दौरान अपनी मनपसंद का गाना बजाने को लेकर कुछ लोगों में मारपीट शुरू हो गई. घटना में 6 लोगों को मामूली चोटें आईं. वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

थाना रिसिया

दरअसल, समसा तरहर गांव निवासी नंदलाल के घर में मुंडन संस्कार का कार्यक्रम था. कार्यक्रम करने से पहले किसी ने प्रशासन से कोई अनुमति भी नहीं ली थी. शाम तक मुंडन संस्कार का कार्यक्रम खत्म होने के बाद नाच-गाने के साथ भोजन का दौर चला. यही नहीं देर रात डीजे की धुन पर जमकर नाच-गाना हुआ. लेकिन सुबह डीजे पर अपनी मनपसंद का गाना बजाने को लेकर लोगों में मारपीट हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. साथ ही मौके से रणजीत, उदयभान, लवकुश, प्रेम कुमार, चंद्रशेखर, अशोक चौहान, मुकेश, श्रीनाथ समेत 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

रिसिया थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि बिना अनुमति के कार्यक्रम कर उसमें डीजे बजाने पर हुए विवाद को लेकर 10 नामजद समेत 50 अज्ञात पर एफआईआर दर्ज किया गया है. 10 लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस पर भी उठ रहे सवाल

सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए जाने को लेकर बहराइच एसपी विपिन मिश्रा ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि क्षेत्र में गश्त कर अपराध व घटनाओं पर रोक लगाई जाए. लेकिन रिसिया पुलिस को तब तक नहीं पता चल सका कि उनके क्षेत्र में बिना अनुमति के डीजे बज रहा है, जब तक वहां विवाद नहीं हो गया. ऐसे में पुलिस पर भी गश्त को लेकर सवाल उठ रहे हैं.


वहीं मामले को लेकर एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले में धारा 144 लागू है. ऐसे में जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सभी थानाध्यक्षों को क्षेत्र में गश्त करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details