उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सेमरहना गांव में किसान मेला एवं गोष्ठी का हुआ आयोजन

बहराइच जिले के मिहीपुरवा तहसील क्षेत्र के सेमरहना गांव में कृषि विभाग के द्वारा एक दिवसीय किसान मेला एवं गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस दौरान किसानों को उन्नत खेती के तरीके बताए गए.

By

Published : Jan 28, 2021, 5:58 PM IST

सेमरहना गांव में एक दिवसीय किसान मेला एवं गोष्ठी का हुआ आयोजन
सेमरहना गांव में एक दिवसीय किसान मेला एवं गोष्ठी का हुआ आयोजन

बहराइच: मिहीपुरवा तहसील क्षेत्र के सेमरहना गांव में कृषि विभाग के द्वारा एक दिवसीय किसान मेला एवं गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि कृषि वैज्ञानिक डॉ. वीपी शाही रहे. उन्होंने सभी किसानों को संबोधित करते हुए अच्छी फसल उगाने के नुस्खे बताए. साथ ही खेती से किसानों की आय का स्त्रोत बढ़ सके, ऐसे लाभकारी फसलों के बारे में भी बताया.

कृषि वैज्ञानिक डॉ. वीपी शाही ने कहा कि आधुनिक और वैज्ञानिक तकनीक से खेती की जाए तो किसानों की आर्थिक स्थिति निश्चित ही मजबूत होगी. वहीं कृषि वैज्ञानिक डॉ. सूर्यबली सिंह ने कहा कि गेहूं के उन्नत बीज के साथ समय से बुवाई और सिंचाई की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है.

अन्य वक्ताओं में प्रगतिशील किसान शिवशंकर सिंह, रामप्रवेश मौर्य, विजय बहादुर सिंह, एडीओ एजी आशुतोष आदि रहे. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यापर्ण व पुष्प अर्पित कर की गई. कार्यक्रम में कृषि सहायक जय प्रकाश, श्रीनिवास, अनिल कुमार और प्रभाकर वर्मा सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details