उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: झुंड से बिछड़े हाथी ने जमकर मचाया उत्पात

By

Published : Jun 30, 2020, 5:44 PM IST

यूपी के बहराइच स्थित कतर्नियाघाट में नेपाली हाथियों के झुंड ने दस्तक दे दी है. इस झुंड से बिछड़े एक हाथी ने सिंचाई कॉलोनी गिरिजापुरी स्थित स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक सतीश कुमार वर्मा के घर की दीवार तोड़कर घुस गया और बारी-बारी से तीन आवासों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

bahraich news
जंगली हाथी ने तीन घरों को ढहाया.

बहराइच:कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य इलाके में हाथियों की हरकत से दहशत का माहौल है. सोमवार की रात अपने झुंड से बिछड़े एक हाथी ने सिंचाई कॉलोनी में तीन आवासों को क्षतिग्रस्त कर दिया. नर हाथी ने सोमवार की रात रेंज परिसर में लगे लोहे के तार की बनी बेरिकेडिंग को तोड़ दिया. वहीं देर रात सिंचाई कॉलोनी स्थित भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक समेत तीन लोगों के घरों को तहस नहस कर दिया.

कतर्नियाघाट के जंगल में नेपाली हाथियों के झुंड ने एक बार फिर दस्तक दे दी है, पिछले एक महीने से हाथियों का उत्पात थमा हुआ था, लेकिन हाथियों ने एक बार फिर कतर्नियाघाट के जंगल में दस्तक देकर आसपास के इलाके में दहशत पैदा कर दी है. सोमवार की दोपहर हाथियों का एक बड़ा झुंड भवानीपुर गांव के निकट दिखाई दिया था, जिसकी सूचना लोगों ने वन कर्मियों को दी थी.

वन कर्मियों ने लोगों को सजग रहने को कहा था. उसी रात को ही एक हाथी ने करीब रात नौ बजे रेंज परिसर में लोहे की बेरिकेडिंग को तोड़ दिया. उसके बाद हाथी ने सिंचाई कॉलोनी गिरिजापुरी स्थित स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक सतीश कुमार वर्मा के घर की दीवार तोड़कर घुस गया और बारी-बारी से तीन आवास को क्षतिग्रस्त कर दिया.

शाखा प्रबंधक ने डायल 112 पर फोन कर मदद मांगी. उसके बाद शाखा प्रबंधक ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. उसके बाद हाथियों ने पड़ोसी जेई विनय द्विवेदी सहित एक अन्य के आवास पर भी उत्पात मचाया. हाथी करीब एक घंटे उत्पात मचाने के बाद कॉलोनी से जंगल की ओर भाग गया. हाथी की इस हरकत से कॉलोनी के लोग काफी डरे सहमे हुए हैं. उन्होंने हाथी से सुरक्षा की मांग वन विभाग से की है. कहा जा रहा है कि हाथी अपने झुंड से बिछड़ गया था और कॉलोनी की तरफ आकर उत्पात मचाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details