उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 19, 2020, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

नशा हमारे समाज के लिए कलंक: कविता मीणा

बहराइच जिले में नशा मुक्ति अभियान का आज आयोजन किया गया. इसके तहत लोगों को कई माध्यमों से जागरूक किया गया. उन्हें इसके दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया.

नशा मुक्ति अभियान.
नशा मुक्ति अभियान.

बहराइच:लोगों को नशा से मुक्ति दिलाने के लिए कलेक्ट्रेट में शनिवार को नशा मुक्ति अभियान का आयोजन किया गया. इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक और कठपुतली के माध्यम से लोगों को नशा से होने वाली हानियों के बारे में जागरूक किया गया. मुख्य विकास अधिकारी कविता मीणा ने आम जनता को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताते हुए कहा कि नशा हमारे समाज के लिए कलंक है. यह बीमारियों और विभिन्न प्रकार के रोगों की जड़ है. हमारे जीवन में विभिन्न प्रकार के क्लेश और दुख नशे के कारण ही आते हैं. हम सभी को नशे से दूर रहकर स्वस्थ जीवन जीना चाहिए.


मुख्य विकास अधिकारी कविता मीणा ने कहा कि नशा मुक्ति कार्यक्रम सरकार द्वारा चलाया जा रहा है. इससे हम लोगों को जागरूक होने और नशे से दूर होने के लिए प्रेरित करते हैं. यह कार्यक्रम 35 जनपदों में चलाया जा रहा है, जहां पर लोग नशे से ज्यादा ग्रसित हैं. उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम मार्च तक चलेगा.

इस कार्यक्रम के अंतर्गत सभी गांवों में जाकर लोगों को नशे के प्रति जागरूक किया जाएगा और उसे दूर किया जाएगा. पूरे देश में 35 जनपद चुने गए हैं, जो नशे से सबसे ज्यादा ग्रसित हैं. इसमें से एक बहराइच भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details