उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पति समेत 4 लोगों के खिलाफ पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

बहराइच में विवाहिता की मौत के मामले में एसपी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है. परिजनों का आरोप है की 10 दिन पूर्व बेटी की हत्या कर अंतिम संस्कार कर दिया गया.

By

Published : Mar 17, 2021, 9:12 PM IST

पति समेत चार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज
पति समेत चार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

बहराइच: हरदी थाना क्षेत्र के मैकूपुरवा निवासी विवाहिता की मौत के मामले में एसपी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है. एसओ आरपी यादव ने बताया कि पति यदुनाथ सिंह, ससुर लंबरदार सिंह, सास और ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.


रामगांव थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुरडीहा निवासी सावित्री ने पुलिस को बताया कि "बेटी आरती का विवाह तीन वर्ष पूर्व हरदी थाना क्षेत्र के मैकूपुरवा निवासी यदुनाथ सिंह के साथ किया गया था. विवाह के बाद ससुरालीजन बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे और दहेज़ की मांग भी करते थे. कई बार इसको लेकर झगड़ा भी हुआ था, लेकिन हम लोग हमेशा समझाते-बुझाते रहे. परिजनों का आरोप है की 10 दिन पूर्व बेटी की हत्या कर अंतिम संस्कार कर दिया गया. मायके पक्ष के लोगों को इसकी जानकारी भी नहीं दी मायके वालो को बाहरी व्यक्तियों द्वारा पता चला की उनकी लड़की की मृत्यु हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details